लॉस वेगास। Cowboy Pigeons : अमेरिका के नेवादा में कबूतर काऊब्वॉय हैट लगाकर घूम रहे हैं। उनका विडीयो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लॉस वेगास के रहने वाले बॉबी ली ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया था और फिर सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया। काऊब्वाॉय हैट पहने कबूतर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं। एक अनजान शख्स यहां के कबूतरों को काऊब्वॉय हैट पहना रहा है। मगर, वह शख्स कौन है और ऐसा क्यों कर रहा है, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बहरहाल, हैट पहने इन कबूतरों को दाने चुगते हुए देखकर आपका भी दिल खुश हो जाएगा। हैट पहने कबूतरों को देखे जाने का का मामला पहली बार पांच दिसंबर को सामने आया था। लॉस वेगास के रहने वाले बॉबी ली ने दो कबूतरों को काऊब्वॉय हैट पहने हुए देखा। इस बात ने उनका ध्यान अपनी ओर खींचा।

एक कबूतर ने ग्रे रंग की और दूसरे ने लाल रंग की हैट पहनी हुई थी। ली ने तुरंत हैट पहने कबूतरों का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर अपलोड कर दिया। यह वीडियो देखते ही देखते तेजी से वायरल हो रहा है। अगले दिन हर कोई काऊब्वॉय हैट पहने कबूतरों की चर्चा कर रहा था। इतना ही नहीं, ली के पास कई एजेंसियों से फोन आने लगे, जो उसके वीडियो का लाइसेंस लेना चाहती थीं।

वीडियो के वायरल होते ही अखबारों, ऑनलाइन न्यूज साइट पर भी इसकी खबर दिखाई जाने लगीं, जिसमें कहा गया कि काऊब्वॉय हैट पहने रहस्यमयी कबूतर लास वेगास में घूम रहे हैं। इन कबूतरों का एकमात्र लिंक रैंगलर नेशनल रोडियो फाइनल से जुड़ रहा था, जो उस समय शहर में हो रहे थे। मगर, पेशेवर रोडियो काऊब्वॉय एसोसिएशन ने इस तरह के स्टंट में किसी भी तरह से शामिल होने की बात से इनकार कर दिया। बताते चलें कि यही संगठन रैंगलर नेशनल रोडियो फाइनल कार्यक्रम का आयोजन करवा रही थी।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स और सोशल मीडिया साइट्स पर छोटे उड़ने वाले काऊब्वॉय को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही थी। कुछ ने इसे प्यारा आईडिया करार दिया, तो कुछ लोगों ने पक्षियों की भलाई या पशु क्रूरता का हवाला देते हुए चिंता जाहिर की। बहरहाल, इन कबूतरों को काऊब्वॉय हैट पहनकर उड़ते हुए देखना अपने आप में अद्भुत है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan