Dallas Air Show: अमेरिका के टेक्सास राज्य में एयर शो के दौरान भयानक हादसा हो गया। यहां डलास में दो युद्धक विमान आपस में टकरा गए। हादसा इतना भीषण था कि एक विमान के दो टुकड़े हो गए, जबकि दूसरा विमान नष्ट हो गया। पायलट और चालक दल के सदस्यों समेत 6 लोगों के मारे जाने की सूचना है। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक शनिवार को अमेरिका के डलास में द्वितीय विश्व युद्ध के स्मारक एयर शो आयोजन किया गया था। एयरशो के दौरान बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर अचानक एक अन्य बेल पी-63 किंगकोबरा फाइटर से टकरा गया।

डलास एयरपोर्ट के पास हुआ हादसा

हादसा डलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट के पास हुआ। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि आपातकर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। हादसे के बाद विमान के चालक दल के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों विमानों में कितने लोग सवार थे।

अधिकारियों ने जांच शुरू की

द्वितीय विश्व युद्ध के लड़ाकू विमानों के संरक्षण के लिए समर्पित समूह, एयर फोर्स के अध्यक्ष और सीईओ हैंक कोट्स ने कहा, B-17 में आमतौर पर चार से पांच का चालक दल होता है। पी-63 में केवल एक पायलट था, लेकिन यह नहीं बताया कि हादसे के समय कितने लोग सवार थे।

हादसे का वीडियो कैमरे में कैद

यह घटना वीडियो में कैद हो गई। जिसमें दोनों विमान आपस में भिड़ गए और आग की लपटों में घिरी जमीन से टकरा गए। लाइव एरियल वीडियो में बिखरे विमान का मलबा नजर आ रहा है। एफएए और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने जांच शुरू की है। जिसमें अधिकारियों ने एनटीएसबा को घटना की सूचना दी है।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close