Donald Trump India Visit: अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump 24 फरवरी को भारत आएंगे। अपने दो दिनी दौरे पर Donald Trump नई दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे। उनके साथ पत्नी मिलेनिया भी रहेंगी। Donald Trump ने भारत दौरे से पहले एक रोचक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि यह मेरे लिए बड़े गर्व की बात है। मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में बताया है कि फेसबुक पर मैं नंबर वन हूं और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नंबर टू हैं। Donald Trump ने इस ट्वीट के जरिए यह जानकारी भी दी कि वे दो हफ्तों बाद भारत जा रहे हैं और इस यात्रा को लेकर उत्साहित हैं। बहरहाल, Donald Trump के इस ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया है।

Donald Trump के ट्वीट से लग रहा है कि उन्होंने फेसबुक फॉलोअर्स की बात कही है, लेकिन इस लिहाज से वे दुनिया में नंबर वन नहीं हैं, बल्कि पीएम मोदी नंबर वन हैं। 2019 की रैंकिंग के अनुसार, फेसबुक पर पीएम मोदी के 44 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रम्प के 26 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

...तो बात कुछ अलग होती

Donald Trump की लिखी बात सही होती यदि बराक ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति होते। बराक ओबामा के फेसबुक पर 55 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

भारत में डोनाल्ड ट्रम्प का यह रहेगा प्रोग्राम

- अमेरिकी राष्ट्रपति अपने विशेष विमान से 24 फरवरी को दोपहर अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ पत्नी मिलेनिया भी रहेंगी।

- 24 फरवरी को दोनों साबरमती आश्रम जाएंगे। फिर डोनाल्ड ट्रम्प दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंट मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।

- 25 फरवरी सुबह डोनाल्ट ट्रम्प दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

- दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में उनका औपचारिक स्वागत होगा।

- महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जाएंगे।

- हैदारबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय बातचीत होगी। साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

- 25 फरवरी को ही मिलेनिया आगरा जाएंगी।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket