दुबई। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया के लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। इस बीच लोगों को जरूरी चीजों को मुहैया कराने या किसी समस्या के होने पर मदद के लिए पुलिस और प्रशासन विभाग ने कई हेल्पलाइन नबंर जारी किए हैं। इनमें कई बार ऐसी कॉल आती हैं, जिनके सवाल सुनकर हंसी आती है। ऐसा ही एक मामला दुबई पुलिस के सामने आया, जहां एक स्थानीय रेडियो पर लोगों की कॉल का जवाब एक अधिकारी दे रहे थे। कॉल करने वाले ने उनसे एक विचित्र सवाल किया।

एक भ्रमित पति ने पुलिस से पूछा कि क्या उसे अपनी दो पत्नियों के घरों के बीच जाने के लिए किसी विशेष अनुमति की जरूरत होगी। फोन करने वाले शख्स ने सवाल किया कि मैंने दो महिलाओं से शादी की है। क्या मुझे घर से घर जाने पर परमिट मिलना चाहिए? गल्फ न्यूज ने बताया कि इस सवाल पर हंसते हुए, पुलिस अधिकारी सैफ मुहीर अल मजरोई ने मजाक करते हुए कहा कि परमिट नहीं मिलने का बहाना बनाकर आप जिस दूसरी पत्नी के साथ नहीं रहना चाहते हैं, उससे दूर रह सकते हैं।

अल मजरौई ने कहा कि उन्हें आज-कल ऐसे कई सवाल सुनने को मिलते हैं। गल्फ न्यूज ने अधिकारी के हवाले से कहा- "परमिट केवल एक समय के लिए होता है और लोगों को जब भी जरूरी मामलों के लिए अपने घर से बाहर जाना होता है, तो परमिट के लिए आवेदन करना होता है। दुबई ने 4 अप्रैल को दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाया, जिसमें प्रति घर से केवल एक व्यक्ति को भोजन, किराने का सामान और दवाओं जैसे आवश्यक वस्तुओं को लाने की अनुमति दी गई थी।

जरूरी सेवाओं के काम में लगे लोगों को बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, सार्वजनिक परिवहन को निलंबित कर दिया जाएगा। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी COVID-19 ट्रैकर के अनुसार, अब तक संयुक्त अरब अमीरात ने 2,076 सकारात्मक कोरोनावायरस मामलों की सूचना दी है, जिसमें से 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, दुनियाभर में 14 लाख 84 हजार 933 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 88,550 लोगों की मौत हो चुकी है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना