Egyptian Church Fire: मिस्र के गीजा शहर में एक चर्च में भयानक आग लग गई। जिसकी चपेट में आकर 41 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार इम्बाबा इलाके में अबू सिफिन चर्च में करीब पांच हजार लोग जमा हुए थे। इसी दौरान हादसा हुआ। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बिजली के शार्ट-सर्किट को आग लगने के कारण माना है।

बयान में कहा गया कि आग रविवार सुबह उस समय लगी जब सभा चल रही थी। आग पर काबू पाने के लिए 15 अग्निशमन गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। रायटर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आगजनी ने चर्च के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध कर दिया था। इससे भगदड़ मच गई। मारे गए लोगों में अधिकतर बच्चे हैं।

राष्ट्रपति ने की संवेदना व्यक्त

राष्ट्रपति के कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी ने कॉप्टिक क्रिश्चियन पोप तवाड्रोस-II के साथ फोन पर बात की और मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। अब्देल फत्ताह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं दुखद दुर्घटना पर बारीकी से नजर रख रहा हूं। मैंने सभी संबंधित राज्य एजेंसियों और संस्थानों को जरूरी उपाय करने के निर्देश दिया है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close