वॉशिंगटन। टेक्नोलॉजी सेक्टर के मशहूर उद्यमी और टेस्ला कार कंपनी के मालिक एलन मस्क अपना स्मार्टफोन नियमित रूप से बदलते रहते हैं। वह अपना पुराना फोन किसी को देते नहीं, बल्कि नष्ट कर देते हैं। यह जानकारी 14 अक्टूबर को उनकी कंपनी स्पेसएक्स के आईटी कर्मचारी के हस्ताक्षर वाले स्टेटमेंट से मिली है, जिसे लीगल फाइलिंग के लिए कोर्ट में जमा कराया गया था। महंगी इलेक्ट्रिक कारें बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ मस्क की इस आदत की एक खास वजह है, जिसका खुलासा अब हुआ है।

इसी साल 14 अक्टूबर के दस्तावेजों के हवाले से आई बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक मस्क सुरक्षा कारणों से अपने मोबाइल फोन को नियमित रूप से बदलते रहते हैं और तब उनके पुराने फोन से सारा डेटा हटाकर या तो उसे सुरक्षित रख दिया जाता है या फिर नष्ट कर दिया जाता है। पिछले साल एलन मस्क ने ट्विटर पर ब्रिटिश डाइवर वर्नोन अनस्वर्थ को 'पीडो गाइ' कहा था।

इसके बाद अनस्वर्थ ने मस्क के खिलाफ मानहानि का मुकदमा कर दिया था। हालांकि, बाद में मस्क ने माफी मांगते हुए ट्वीट डिलीट कर दिया था। उसी मामले में मस्क की कंपनी की तरफ से कोर्ट में यह दस्तावेज जमा कराए गए थे। मस्क के वकील एलेक्स स्पायरो ने बताया है कि मस्क अपना फोन अपडेट करते रहते हैं, जैसा कि आम लोग करते हैं। लेकिन, कुछ कारणों से वह अपना फोन समय समय पर बदलते रहते हैं और कई बार पुराने फोन को नष्ट कर देते हैं। सुरक्षा और संवेदनशील सूचनाएं फोन में होने के कारण ऐसा करते हैं। इसके पीछे और कोई वजह नहीं होती।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai