इस्लामाबाद। आर्थिक संकट का सामने कर रहे पाकिस्तान ने दो दशक पुराने सहयोगी देश सऊदी अरब से मदद की गुहार की थी। लिहाजा दोस्ती निभाते हुए पाकिस्तान को सऊदी अरब ने अरबों डॉलर के निवेश पैकेज देने का फैसला किया है। इसके लिए जल्द ही क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दो दिवसीय पाकिस्तान का दौरा करने वाले हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की निजी सुख-सुविधाओं के सामान से भरे पांच ट्रक इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही दो होटल बुक किए गए हैं। हालांकि, सुरक्षा कारणों से क्राउन प्रिंस के पाकिस्तान आने की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह बताया जा रहा है कि वह इसी हफ्ते पाकिस्तान पहुंच रहे हैं।

पाकिस्तानी अखबार द डॉन न्यूज ने सऊदी दूतावास के सूत्रों के हवाले से बताया कि राजकुमार के पर्सनल सामान पांच ट्रकों में भरकर इस्लामाबाद पहुंच चुके हैं। उनके निजी सामानों में एक्सरसाइज के उपकरण, फर्नीचर और वाहन शामिल हैं। उनकी सुरक्षा की टीम और सऊदी मीडिया के प्रतिनिधि भी राजधानी पहुंच चुके हैं।

क्राउन प्रिंस के रूप में मोहम्मद की यह पहली पाकिस्तान यात्रा होगी। इससे पहले वह यमन संघर्ष के दौरान रक्षा मंत्री के रूप में पाकिस्तान की यात्रा पर आए थे। माना जा रहा है कि क्राउन प्रिंस खुद प्रधानमंत्री आवास में रहेंगे। उनके कर्मचारियों के लिए इस्लामाबाद के शीर्ष दो होटलों को पूरी तरह से बुक कर दिया गया है। जबकि दो अन्य होटलों के भी कुछ कमरें बुक कराए गए हैं।

इमरान खान पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद दो बार सऊदी अरब का दौरा कर चुके हैं। इसके साथ ही वह मुस्लिम देश कतर और तुर्की का भी दौरा कर चुके हैं। चीन से भी मदद हासिल कर पाकिस्तान आर्थिक संकट से उबारने की कोशिश कर रहा है।

Posted By: