इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कुछ मंत्री फेसबुक और ट्विटर पर लगातार मजाक का शिकार बन रहे हैं। अब इमरान खान सरकार में मंत्री खुर्रम नवाज ने एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि 'पायलट ने जबरदस्त होशियारी दिखाई, जिससे बड़ी तबाही होने से बच गई।' खुर्रम यह वीडियो सार्वजनिक करने और पायलट की तारीफ करते समय यह ध्यान नहीं रख पाए कि यह असल वीडियो नहीं, बल्कि वीडियो गेम का हिस्सा है। अब दुनियाभर में उनकी खिल्ली उड़ रही है। लोकप्रिय वीडियो गेम जीटीए वी में इस तरह के गेम्स हैं।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक प्लेन लैंडिंग की पूरी तैयारी में है, तभी हवाई पट्टी पर तेल का एक टैंकर आ जाता है। वीडियो गेम में पायलट होशियारी दिखाता है और टैंकर के ठीक ऊपर से गुजरते हुए सुरक्षित लैंड कर जाता है।

...तब प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच चालू होग या था केट फिल्टर

इससे पहले खैबर पख्तूनवाह के एक मंत्री की फेसबुक लाइव पर चल रही कॉन्फ्रेंस वायरल हुई थी। तब गलती से खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के रीजनल मिनिस्टर शौकत युसूफजई के फोन में कैट फिल्टर लग गया था। लिहाजा, जब वे लोगों से लाइव मुखातिब हो रहे थे, तो उनके चेहरे पर बिल्ली के कान और मूछें दिखने लगी। इतना ही नहीं, जिसके चेहरे पर भी कैमरा फोकस करता था, उसका चेहरा बिल्ली जैसा दिखने लगता था। इसके बाद देश दुनिया में उनका मजाक बना था।