Donald Trump Twitter: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो गई है। एलन मस्क ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है। कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापस लाने के संबंध में एक सर्वेक्षण के बाद उनका ट्विटर अकाउंट फिर से बहाल किया गया। बता दें ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर पर एक पोल किया था। इसमें पूछा था कि क्या पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के खाते को बहाल किया जाना चाहिए। इस पोल को लेकर कई यूजर्स ने नाराजगी जताई, लेकिन पोल में अधिकतर वोट ट्रंप की वापसी को लेकर किए गए।

सस्पेंड हुआ था अकाउंट

डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को भड़काऊ ट्वीट के चलते ब्लॉक किया गया था। अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडन को राष्ट्रपति चुना गया था। इस दौरान ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर उपद्रव किया था। इस हिंसक प्रदर्शन के बाद ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का खाता 12 घंटों के लिए और बाद में सस्पेंड कर दिया था।

एलन मस्क का फ्री स्पीच पर जोर

बता दें एलन मस्क फ्री स्पीच को लेकर काफी मुखर रहे हैं। ट्विटर को खरीदने से पहले ही वे इस नीति को स्पष्ट कर चुके थे। कहा था कि ट्विटर पर हर किसी को बिना डर अपनी बात रखने का हक होना चाहिए। उन्होंने इसी कड़ी में डोनाल्ड ट्रंप के खाते को रिस्टोर करने को लेकर पोल किया था। जिसमें 52% लोगों ने ट्रंप के पक्ष में वोट किया।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close