अगर आपके सामने दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक सांप आ जाए तो आपकी हालत खराब हो जाएगी लेकिन एक मेंढक इससे डरने की बजाय उसे कच्चा चबा गया। किसी सांप के सामने मेंढक आ जाए तो उस मेंढक की तो शामत आ जाती है। सांप अगर दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में शुमार हो तो फिर बात ही क्या। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में इसके विपरित कुछ हो गया है जो लोगों को हैरान कर रहा है। दरअसल, यहां एक साधारण का दिखने वाला मेंढक दुनिया के सबसे जहरीले सांप को कच्चा चबा गया और उसे कुछ हुआ भी नहीं। इस घटना को वहां मौजूद एक महिला ने अपने कामरे में कैद कर लिया और अब यही तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार, घटना मंगलवार की है जब क्यून्सलैंड में रहने वाली महिला ने अपने बैकयार्ड में ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में शुमार कोस्टल ताइपन के होने की सूचना Snake Take Away के मालिक जैमी चैपल को फोन पर दी। सूचना मिलते ही जैमी वहां पहुंचे। जिस सांप का महिला ने जिक्र किया था वो इंसान के तंत्रिका तंत्र को कुछ पलों में ही खत्म कर देता है और इंसान की लकवे, सिरदर्द और आंतरिक रक्तस्त्राव की वजह से मौत हो जाती है।

जैमी के अनुसार, जव वो महिला के घर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर हैरान थे क्योंकि उस खतरनाक जहरीले सांप को एक मेंढक निगल रहा था। जैमी ने बताया कि जब तक वो सांप को बचाते, मेंढक उसे निगल चुका था। जैमी ने इस पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया में शेयर किया।

जैमी बोले कि सांप को बचाने में वो थोड़े लेट हो गए। हालांकि, सांप के मारे जाने के बाद उन्हें उस मेंढक की फिक्र थी जिसने उस सांप को खाया था। हालांकि, मेंढक को बाद में कुछ नहीं हुआ लेकिन इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा जारी है।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket