Germany Serial Killer: जर्मनी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक खूंखार शख्स इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना है। जिसके ऊपर करीब 300 लोगों की हत्या का आरोप है। 80 मामलों में सीरियल किलर के खिलाफ जुर्म साबित हो गया है। इतने सारे लोगों को जान से मारने वाले आरोपी का नाम नील्स होगेल (Niels Hogel) है। उसकी उम्र 45 वर्ष है। वह हॉस्पिटल में मेल नर्स का काम करता था। अस्पताल में ही उसने करीब 85 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

अस्पताल में करता था नौकरी

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार नील्स होगेल ने करीब 300 लोगों को मार दिया। आरोप है कि नील्स ने 15 साल में लोगों को जान से मार डाला। नॉर्थ वेस्ट जर्मनी के एक हॉस्पिटल में उसने साल 2000 में नौकरी करना शुरू किया था। अस्पताल प्रशासन ने इस बात पर गौर किया कि जब नील्स होगेल शिफ्ट में होता है तो मरीजों की मृत्यु हो जाती है।

जहरीली दवा देकर मारता था

नील्स होगेल की भूमिका की जांच के लिए अस्पताल प्रशासन ने उसको तीन सप्ताह की छुट्टी पर भेज दिया। होगेल की छुट्टी के दौरान हॉस्पिटल में सिर्फ दो मरीजों की मौत हुई, जो संख्या पहले के अपेक्षा कम थी। आरोपी अस्पताल में भर्ती मरीजों को मारने के लिए दवा का जहरीला डोज देता था। अस्पताल के अन्य कर्मचारियों ने ऐसा करते हुए उसे देख लिया था।

43 हत्याओं को कबूला

जनवरी 2018 में पीड़ियों ने हत्या के लिए नील्स होगेल के खिलाफ आरोप लगाए। ट्रायल के पहले दिन होगेल ने 43 हत्याओं को कबूल किया था। कहा कि 52 मर्डर के बारे में याद नहीं है। 6 जून 2019 को होगेल को आजीवान कारावास की सजा सुनाई गई।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close