चीन। चाइना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो में 8 साल की एक बच्ची का है, जो गलती से पांडा के बाड़े में गिर गई थी। वीडियो लगभग 47 सेकेंड का है, जिसमें बच्ची किनारे खड़ी रोती नजर आ रही है, जबकि ऊपर खड़े लोग लगातार उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह वायरल वीडियो चीन के चेंग्दू रिसर्च बेस ऑफ जाइंट पांडा ब्रीडिंग का है। जानकारी के अनुसार 8 साल की बच्ची वीकेंड पर अपने माता-पिता के साथ यहां घूमने आई थी। इस बीच जब वह ऊपर से पांडा के बाड़े में झांक रही थी तो उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गई। बच्ची पांडा के बाड़े के किनारे में गिरती है, इसी बीच दो पांडा उसकी तरफ बढ़ते हैं। इस दौरान मौके पर लोगों की भीड़ लग गई और लोग बच्ची को बचाने के लिए मदद मांगने लगे। दो गार्ड फौरन बच्ची की मदद के लिए मौके पर पहुंचे।

पहले गार्ड ने एक छोटे से पोल की मदद से बच्ची को सुरक्षित ऊपर खींचने की मदद की, लेकिन वह असफल रहा। इस बीच बाड़े में एक और पांडा आ गया, तीनों पांडा धीरे-धीरे बच्ची की ओर बढ़ रहे थे। इस बीच लोग लगातार बच्ची को बचाने की कोशिश कर रहे थे, वहीं बच्ची बुरी तरह रो रही थी। मौके पर मौजूद एक अन्य गार्ड ने अपनी जान जोखिम में डालकर बच्ची की मदद की। गार्ड ने नीचे लटक कर बच्ची को अपना हाथ दिया, इस दौरान उसकी टोपी पांडा के बाड़े में गिर गई। बच्ची ने फौरन गार्ड का हाथ पकड़ लिया, वहीं ऊपर खड़े लोगों ने गार्ड को ऊपर खींच लिया, जिससे बच्ची की जान बच गई।

रेस्क्यू के बाद बच्ची को उसके माता-पिता के साथ जांच के लिए अस्पताल भेजा गया। इस घटना से बच्ची काफी डर गई थी एवं हादसे में उसे मामूली खरोच आई थी। उधर, बच्ची के रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग पांडा के बाड़े से बच्ची को बाहर निकालने वाले गार्ड लियू गुहुआ की खूब तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो को वायरल होता देख सिचुआन प्रांत की ओर से एक चेतावनी जारी की गई है। चेतावनी में लिखा गया है कि, पांडा हमेशा नम्र नहीं होते जैसा कि वे दिखाई देते हैं। उग्र होने पर पांडा भी आपके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Posted By: