इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की सूची सौंपी है। मगर, इसमें प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद का नाम नहीं है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री आसिफ ने संसद के उच्च सदन में एक सत्र के दौरान सीनेटरों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की सूची सौंपी है, जबकि हमने उन्हें करीब 100 आतंकवादियों की सूची सौंपी है।

आसिफ ने कहा कि हक्कानी नेटवर्क सूची में सबसे ऊपर है, लेकिन कोई भी आतंकी पाकिस्तानी नहीं है। बताते चलें कि हाफिज सईद मुंबई में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है। वह इस साल जनवरी से पाकिस्तान में नजरबंद है। आतंकी गतिविधियों में सईद की भूमिका को लेकर उस पर एक करोड़ रुपए का इनाम रखा गया है।

गौरतलब है कि अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टेलरसन ने बुधवार को विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह को लेकर चेतावनी दी थी। टेलरसन ने पाकिस्तान से सख्त लहजे में कहा है कि वह बहाना बनाना बंद करे और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे, नहीं तो अमेरिका खुद ही घुसकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

Posted By: