वॉशिंगटन। Hit And Run Crash : अमेरिका में साउथ नेशविले के टेनेसी में थैंक्सगिविंग नाइट के दौरान हुई हिट एंड रन की घटना में भारतीय मूल के दो छात्रों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मृत छात्रों की शिनाख्त जूडी स्टैनली (23) और व्याभव गोपीशेट्टी (26) के रूप में की गई है। अधिकारियों ने बताया कि दोनों भारतीय छात्रों के परिजनों को घटना के बारे में सूचना दे दी गई है। टेनेसी स्टेट यूनिवर्सिटी ने बताया कि वे दोनों एग्रीकल्चर कॉलेज में फूड साइंस की डिग्री के लिए पढ़ाई कर रहे थे। स्टैनली जहां मास्टर्स डिग्री के लिए पढ़ाई कर रहा था, जबकि गोपीशेट्टी डॉक्टरेट प्रोग्राम के लिए पढ़ाई कर रहे थे।

यूनिवर्सिटी के छात्रों ने मारे गए दोनों भारतीय छात्रों के भारत में अंतिम समस्कार के लिए गो फंड मी पेज के जरिये 42 हजार डॉलर की व्यवस्था की। स्तानीय पुलिस ने बताया कि 28 नवंबर की रात को हिट एंड रन के मामले में दो भारतीय छात्रों की मौत हो गई थी। मेट्रो नैशविले पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि हार्डिंग प्लेस के पास दोहरी घातक दुर्घटना में शामिल जीएमसी पिक-अप ट्रक के मालिक डेविस टोरेस (26) ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने डीएनए के नमूने ले लिए हैं और मामले की जांच जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिक-अप ट्रक बहुत तेज रफ्तार में था और वह रेड लाइट को तोड़ते हुए पैसेंजर साइड में घुस गया था। इसके बाद टोरेस मौके से फरार हो गया था। डिपार्टमेंट ऑफ एग्रीकल्चर एंड इन्वायरमेंटल साइंसेस के एसोसिएट प्रोफेसर भरत पोखरियाल ने बताया कि छात्र बहुत ही मेहनती, दयालु और निर्दोष थे। उनके सामने समृद्ध भविष्य था।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai