Howdy, Modi: हाउडी मोदी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए PM नरेंद्र मोदी NRG स्टेडियम पहुंचे। मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हम वेलकम ही नहीं, फेयरवेल भी करवाते हैं। देश में ओडीएफ यानी खुले में शौच जाने को हम फेयरवेल कर चुके हैं। मोदी यहां नहीं रुके, उन्‍होंने आगे अपनी बात को विस्‍तार देते हुए कहा कि हमने देश में कई ऐसे कानूनों को फेयरवेल दे दी है जो अप्रचलित हो चुके थे।

इसके बाद उन्‍होंने कहा कि एक फेयरवेल तो हमने पिछले दिनों ऐसी दी है जिसके बारे में सभी को पता है। इतना सुनते ही एनआरजी स्‍टेडियम में मौजूद जनसैलाब जबर्दस्‍त ढंग से उत्‍साहित हो उठा। मोदी ने कहा कि हमने अनुच्‍छेद 370 को फेयरवेल दी है। मोदी के इतना कहते ही जनसमुदाय ने पुरजोर तरीके से रिस्‍पांंस दिया।

उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि आज हम यहां नया इतिहास ही नहीं, नई केमिस्‍ट्री भी रच रहे हैं। एनआरजी की एनर्जी, भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती सिनर्जी की गवाह है।

मोदी ने अपने चिर-परिचित रोचक अंदाज का यहां भी परिचय दिया। उन्‍होंने कहा कि इस कार्यक्रम का नाम हाउडी मोदी है। इसका जवाब उन्‍होंने भारत की कई आंचलिक भाषाओं में दिया और अंत में कहा कि इन सबका एक ही अर्थ है, और वह है, भारत में सब ठीक है। एवरीथिंग इज फाइन इन इंडिया।

राष्‍ट्रपति ट्रंप का यहां आना, सभी प्रतिनिधियों का यहां आना, मेरे और भारत की प्रशंसा में इतना कुछ कहना, वह अमेरिका में रहने वाले भारतीयों और व उनकी क्षमताओं, उपलब्ध्यिों का सम्‍मान है।

मंच पर पीएम मोदी ने ऐसे किया लोगों को अभिवादन