नरेंद्र गोरे (ह्यूस्टन)। अमेरिका में ह्यूस्टन शहर के एनआरजी स्टेडियम में मौजूद 50 हजार भारतीय मूल के लोगों की आंख उस समय नम हो गई, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपना परिवार बताया। इवेंट के दौरान जब पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मंच पर लेकर आए और कहा, 'राष्ट्रपति ट्रम्प ने 2017 में अपने परिवार से मेरा परिचय करवाया था, आज मैं अपने परिवार से उनका परिचय करवाता हूं। यहां मौजूद लोग मेरा परिवार हैं।' यह सुनकर वहां मौजूद कई लोग भावुक हो गए।

इस इवेंट के जरिए दुनिया ने देखा कि अमेरिका में रहने वाले भारतीय अपने देश और अपने प्रधानमंत्री से कितना प्यार करते हैं। इवेंट से ठीक पहले कश्मीरी पंडितों का एक दल पीएम मोदी से मिला था, तब भी लोग भावुक हो गए थे। वे जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर केंद्र सरकार का धन्यवाद कर रहे थे।

मोदी बोले- मैं अकेला कुछ नहीं

इवेंट के जब पीएम मोदी ने हिंदी में मौजूद लोगों को संबोधित किया, तब भी यही बात कही कि वे अकेले कुछ नहीं हैं। पीएम ने कहा, 'मैं अकेला कुछ नहीं हूं। 130 करोड़ देशवासियों के आदेश पर मैं यहां आया हूं और उनके आदेश पर ही एक साधारण व्यक्ति की तरह काम करता हूं।' इवेंट का नाम 'हाउडी मोदी' रखे जाने पर भी पीएम ने चुटकी ली और विभिन्न भाषाओं में इसका जवाब देते हुए कहा कि भारत में सबकुछ ठीक है।

मोदी ने अपनी स्पीच के दौरान कहा कि उन्होंने और उनकी सरकार ने जो कुछ हासिल किया है, वो भारतीयों के कारण है। भारत का विकास भारतीयों के कारण हुआ है। उनका न्यू इंडिया संकल्प भी भारतीयों के कारण ही पूरा हो पाएगा।