लंदन। साउथ हैंपटन की रहने वाली दो जुड़वां बहनों ने खुलासा किया है कि वे कैसे एक जैसी जिंदगी जी रही हैं। 19 साल की जुड़वां शाने और रेने नेल एक जैसे ही हेयर कलर, मेकअप, ड्रेस पहनती हैं। यहां तक कि उन्होंने पढ़ाई के सब्जेक्ट भी एक ही चुने। वे अपने दोस्तों के साथ मजाक करने के लिए अपनी एक जैसी दिखने वाली सूरत का इस्तेमाल करती हैं।

इन दोनों बहनों को सिर्फ एक तिल से पहचाना जा सकता है, जो थोड़ा सा अलग है। वे दोनों सब कुछ एक साथ करती हैं और सिंगल होने के बावजूद वे कहती हैं कि वे किसी को डेट नहीं करेंगी। रेने और शाने कहती हैं कि आगे भी वे एक जैसे ही दिखने वाले कपड़ों को पहनती रहेंगी।

शाने ने कहा कि लोग हमें एक साथ देखकर चौंक जाते हैं क्योंकि हम एक ही समय में जवाब देते हैं और हमें बताया जाता है कि हमारी हंसी भी सिंक्रनाइज है। यानी किसी भी बात पर हम दोनों एक साथ ही हंसते हैं। कई बार ऐसा हुआ है जब हमने कॉलेज में जैकेट की अदला-बदली की और एक-दूसरे की क्लास में पढ़ने चले गए और हमारे टीटर को इसके बारे में कभी कुछ भी पता नहीं चला।

रेने ने कहा कि जब हम स्कूल में थे, तो हम चाहते थे कि हम अलग-अलग कपड़े पहनें और अलग-अलग तरीके से हमारे बाल हों। मगर, पिछले साल हमने बिल्कुल एक जैसा दिखने का फैसला लिया। अब हम कभी भी वह सामान नहीं खरीदते हैं, जो दूसरे को पसंद नहीं हो। हर हर काम साथ में करते हैं।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai