इस्लामाबाद। करतारपुर कॉरिडोर से जुड़ा प्रधानमंत्री इमरान खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसके उद्घाटन समारोह के दौरान वह अपने साथियों से पूछते हैं कि हमारा सिद्धू किधर है। मैं कह रहा हूं हमारा सिद्धू। इसके बाद उनके साथ शटल में सवार कोई सहयोगी कहता है कि उन्हें रोक रखा था। वीडियो में बैकग्राउंड से एक और आवाज आती है कि वह जत्थे की लाइन में लग गए हैं, लेकिन अभी आए नहीं है।

इसके बाद इमरान खान पूछते हैं- मनमोहन आ गया। तो एक महिला मंत्री जवाब देती है- हां सिद्धू को रोक रखा था। इस पर इमरान कहते हैं- उसे (सिद्धू को) हीरो बनाएंगे। इस पर महिला मंत्री कहती है कि हां वो सारे चैनल की हेडलाइन बनेगी। इस बीच एक और आवाज आती है कि उनके दरवाजे बंद हैं, हमने अपने दरवाजे खोल रखे हैं। इसका एक शॉट ले लेते हैं। बहरहाल यह वीडियो अब वायरल हो रहा है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल 24 का वीडियो काफी लोगों ने देखा है।

बताते चलें कि इमरान खान ने शनिवार 9 नवंबर को लंबे समय से प्रतीक्षित पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित करतारपुर कॉरिडोर का शनिवार को उद्घाटन किया। इसके जरिये अब रोजाना हजारों भारतीय सिख तीर्थयात्री करतारपुर में उस गुरुद्वारे के दर्शन करने जा सकेंगे, जहां नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम 18 साल बिताए थे।

12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव से पहले इस कॉरिडोर का उद्घाटन किया गया है। इधर, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले जत्थे को रवाना करने से पहले सिख समुदाय के सदस्यों को संबोधित किया और गलियारे के उद्घाटन का स्वागत किया। वहीं, उद्धाटन के मौके पर सिद्धू ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020