पाकिस्तान के प्रधानमंत्री Imran Khan ने कश्मीर मुद्दे पर घुटने टेक दिए हैं Imran Khan का कहना है कि जब तक नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं, तब तक पाकिस्तान कश्मीर में कुछ नहीं कर सकता है। एक तरह से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत की मजबूती के आगे हार मान ली है। एक विदेशी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में Imran Khan ने यह बात कही। उनके मुताबिक, जब तक मोदी सत्ता में हैं, कश्मीर विवाद का कोई हल नहीं निकल सकता। बता दें, मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा ली है। इसके बाद पाकिस्तान ने बहुत हाथ पैर मारे। यहां वहां से समर्थन हासिल करने की कोशिश की, लेकिन कोई देश आगे नहीं आया। यही कारण है कि अब कश्मीर के नाम पर पाकिस्तान पूरी तरह चुप बैठने को मजबूर हो गया है।

पढ़िए इमरान खान का पूरा बयान

कश्मीर पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, भारत की इस सरकार से मुझे कोई उम्मीद नहीं है। जब तक मोदी पीएम हैं, कुछ नहीं हो सकता है। उम्मीद है कि भविष्य में कोई मजबूत नेता आएगा और फिर हम इस समस्या को हल कर पाएंगे।

इमरान खान ने यह भी कहा कि हर समस्या का हल निकाला जा सकता है। आजादी की लड़ाई के दौरान पं. जवाहर लाल नेहरू ने कहा था कि वे कश्मीरियों को उनका अधिकार देंगे, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला।

बकौल इमरान, 'भारत में अभी सबसे बड़ी समस्या यह है कि वहां आरएसएस की अतिवादी सोच की सरकार है। ये लोग नाजीवाद से प्रेरित हैं। आरएसएस ने मोदी को जन्म दिया है, जो हिटलर को अपना आदर्श मानते हैं। यही कारण है कि मोदी ने 80 मिलियन कश्मीरियों को खुली जेल में कैद कर रखा है। मोदी के राज में मुस्लिमों को दबाया जा रहा है।'

भारत में ट्रम्प, इमरान ने मानी हार

इमरान खान का यह बयान तब आया है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर हैं और यहां पीएम मोदी तथा ट्रम्प, दोनों ने एक दूसरे की खूब तारीफ की है। मोदी और ट्रम्प की दोस्ती देखते ने बाद पाकिस्तान में हताशा का माहौल है, जो इमरान खान के बयान से जाहिर होता है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket