Canada: कनाडा में कुछ भारत विरोधी तत्वों ने टोरंटो के मशहूर स्‍वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाया। इन्होंने मंदिर को क्षति पहुंचाई और उसकी दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे। मंदिर प्रशासन ने स्थानीय पुलिस में इसकी शिकायत की है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मंदिर की दीवार पर पेंट से 'खालिस्तान जिंदाबाद' और 'भारत मुर्दाबाद' के नारे लिखे गये हैं। भारत सरकार ने भी इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है। अभी तक ना तो किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है और ना ही इस बात का पता चल पाया है कि इसे किस शख्‍स या किसी संगठन ने अंजाम दिया है।

ओटावा स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने इस मामले को कनाडा के अधिकारियों के समक्ष उठाते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। भारतीय उच्‍चायोग ने ट्वीट किया, ‘टोरंटो में स्थित स्‍वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाने और भारत विरोधी बातें लिखने की घटना की हम कड़े शब्‍दों में निंदा करते हैं. कनाडा के अधिकारियों से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ त्‍वरित और सख्‍त कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है.’

सोशल मीडिया पर है वीडियो

मंदिर को नुकसान पहुंचाने के बाद इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसमें मंदिर की दीवारों पर खालिस्‍तानी नारों को देखा जा सकता है। एक यूजर ने इसका वीडियो शेयर किया है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close