दुबई। दुबई में रहने वाली एक भारतीय महिला ने अनोखा विश्व रिकॉर्ड (World Record) अपने नाम कर लिया है। इस महिला ने 1 हजार दिन में 1,000 गानें रिकॉर्ड करने का कीर्तिमान स्थापित किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ना सिर्फ इस महिला ने 1 हजार गाने गाए हैं, बल्कि उन्हें लिखने के साथ ही उन्हें कंपोज करने भी भारतीय महिला द्वारा ही किया गया है। दुबई में रहने वाली स्वप्ना अब्रहाम (Swapna Abraham) 48 साल की हैं। उनका नाम Golden Book of World Records में चार अवार्ड्स के लिए नामित किया गया है। महिला को यह अवार्ड्स 8 अप्रैल 2017 से 2 जनवरी 2020 के बीच रोजाना एक गाने को कंपोज करने के साथ उसे बनाने और पब्लिश करने पर दिए गए हैं।

Guinness World Record में भी करेंगी Apply

स्वप्ना अब्राहम अब Guinness World Record के लिए भी डिजिटल एलबम के लिए सबसे ज्यादा गानें बनाने के लिए अपना नाम देंगी। अब्राहम दुबई में मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म में काम करती हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने इस म्युजिक करियर को 1 हजार दिन में 1 हजार गाने गाकर खत्म कर रही हूं। उनके द्वारा बनाए गए सभी गानों को उनके यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकता है।

संगीत को लेकर है जुनून

स्वप्ना अब्राहम कहती हैं '24 साल तक म्युजिक को प्रोफेशनली लेने और 22 एलबम पब्लिश करने के बाद भी मैं खुद को संगीतकार के तौर पर, एक कलाकार के तौर पर पूरा नहीं मानती थी। मैं नहीं समझ सकी थी कि यह क्या था। मैंने निर्णय लिया कि मैं संगीत को छोड़ दूंगी और इसके तत्काल बाद ही मैंने खुद से कहा मैं अपने लिए एक और मुश्किलभरा काम करना चाहती हूं। इसके बाद मैंने तय किया कि मैं 1,000 दिन तक रोजाना एक गाना बनाऊंगी'

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket