Indonesia Violence Death । इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई, साथ ही 200 से ज्यादा लोगों गंभीर घायल हो गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक टीम के मैच हारने के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क गई। समाचार एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से जानकारी दी है कि मौत तब हुई जब गुस्साए प्रशंसकों ने पूर्वी जावा में एक मैच के बाद फुटबॉल मैदान पर हमला कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक हिंसा में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई है। AFP ने पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हुई और बाकी की अस्पताल में मौत हो गई।

At least 127 dead after violence at football match in Indonesia

इसलिए फुटबॉल मैच में भड़की हिंसा

पर्सबाया सुरबाया ने इंडोनेशिया में अरेमा एफसी से फुटबॉल मैच 3-2 से जीत लिया था, इसके बाद अरेमा एफसी के हजारों फैंस खेल के मैदान में घुस गए और हिंसा करने लगे। स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बलों के सदस्यों ने मैदान में प्रवेश किया और पर्सबाया सुरबाया के खिलाड़ियों की रक्षा की गई।

At least 127 people killed at violent football match in Indonesia

सुरक्षाकर्मियों और प्रशंसकों में जमकर झड़प

इंडोनेशियाई मीडिया में बताया गया है कि पिच पर सुरक्षाबलों और प्रशंसकों के बीच झड़प हुई। भिड़ंत के दौरान फैन्स ने सुरक्षाकर्मियों पर सामान फेंकना शुरू कर दिया। फिर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इंडोनेशिया में हुई इस हिंसक घटना पर पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (एलआईबी) के अध्यक्ष अखमद हादियान लुकिता ने कहा कि इस हिंसा में मारे गए लोगों के प्रति काफी संवेदनशील है। हमें इस घटना का गहरा खेद है। आशा करते हैं कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close