जकार्ता Indonesian young millionaireहमने अभी तक ये कहावत सुनी है कि ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। लेकिन हाल ही यह घटना तब सच हो गई जब एक इंडोनेशियाई व्यक्ति के घर पर सच में छत फाड़ एक ऐसी चीज गिरी कि उस कारण वह रातोंरात कंगाल से सीधे करोड़पति बन गया। दरअसल ये अजीब संयोग हुआ है इंडोनेशिया के एक गरीब युवक जोसुआ हुतागलंगु के घर पर हुआ है। जोसुआ हुतागलंगु जब अपने घर पर काम कर रहा था, तभी अचानक के सामने की छत फाड़कर कुछ भारी-भरकम चीज गिरी। पहले तो जोसुआ इतनी भारी चीज को अपने घर से सामने गिरने की आवाज से भयभीत हो गया। जब उसने थोड़ी हिम्मत करके पास जाकर देखा तो उसके घर के सामने आसमान से एक भारी-भरकम पत्थर के टुकड़े जैसी वस्तु गिरी थी। जोसुआ के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा, क्योंकि उसे यकीन नहीं हो रहा था कि इतना बड़ा पत्थर आखिर उसके घर के सामने आसमान से कैसे और कहां से गिरा होगा।

4 अरब साल पुरानी उल्कापिंड का अवशेष

दरअसल जोसुआ जिसे सामान्य पत्थर समझ रहा था वह करीब 4 अरब साल पुरानी दुर्लभ उल्कापिंड का अवशेष थे। इस विशेषता के कारण उसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए आंकी गई है। जोसुआ के मुताबिक उल्कापिंड के गिरने से उसके घर के सामने स्थित छत में एक बड़ा छेद हो गया है।

जोसुआ इंडोनेशिया के कोलांग इलाके में ताबूत बनाने का का करता है। जिस वक्त उल्कापिंड गिरा उस समय भी जोसुआ घर के दूसरे हिस्से में एक ताबूत तैयार करने के काम में जुटा हुआ था। जोसुआ ने बताया कि उल्कापिंड का वजन करीब दो किलो है और वह छत तोड़ते हुए घर में गिरा और जमीन के अंदर करीब 15 सेंटीमीटर तक धंस गया था।

जोसुआ को मिल चुके हैं 10 करोड़ रुपए

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जोसुआ को इस दुर्लभ उल्कापिंड के अवशेष की कीमत के रूप में 14 लाख पाउंड यानी करीब 10 करोड़ रुपए मिल चुके हैं। वैज्ञानिकों के मुताबिक यह उल्कापिंड अत्यंत दुर्लभ प्रजाति गपाना का बताया जा रहा है, इस कारण से इसकी प्रति ग्राम कीमत 857 डॉलर है। जोसुआ ने बताया कि जिस वक्त उल्कापिंड उसके घर में गिरा था, तब वह लाल सुलगते हुए कोयले के समान दिखाई दे रहा था, लेकिन अब ठंडा हो चुका है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस