दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी Islamic State (आईएस) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्म्प की तारीफ की है। दरअसल, Islamic State इसलिए खुश है कि अमेरिका ने ईरानी सेना के सबसे बड़े कमांडर कासिम सुलेमानी को मार गिराया है। कासिल सुलेमानी के कारण Islamic State खात्मे की ओर बढ़ गया था। अब इस आतंकी संगठन को लगता है कि वह फिर से खड़ा हो सकेगा। यही कारण है कि उसके आकाओं ने ट्रम्प की तारीफ की है। बता दें, बीते दिनों बगदादी की मौत के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने Islamic State के खात्मे का ऐलान किया था। वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि अमेरिका और ईरान से बीच तनाव का सबसे बड़ा फायदा Islamic State को होगा।

बता दें, ट्रम्प के आदेश पर ही कासिम सुलेमानी की बगदाद में हत्या की गई थी। अब जानकारों का मानना है कि इससे अमेरिका और ईरान के साझा दुश्मन Islamic State के बचे हुए आतंकी इसे स्थिति को अपने लिए एक मौका देख रहे हैं।

ISIS के खात्मे के लिए अमेरिका ने इराक में जहां कुर्द सेना की मदद की, वहीं ईरान ने सीरिया में मोर्चा संभाला और असाद सरकार की मदद की। ईरान ने इराक को लेकर भी कसम खाई थी कि वह Islamic State का सफाया करने में अहम भूमिका निभाएगा।

जानकारों के मुताबिक, अमेरिका मान चुका है कि Islamic State का सौ फीसदी खात्म हो चुका है। खुद ट्रम्प ने इसका ऐलान किया है, लेकिन इराक में तनाव के हालात रहे तो यह संगठन फिर सर उठा सकता है।

यह भी पढ़ें: Iran की मिसाइल से क्रैश हुआ था Ukraine का विमान, सेना ने मानी गलती, हुई थी 176 यात्रियों की मौत

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket