NetFlix ने अपने 3 कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया है। ये कर्मचारी कंपनी के बाहर अपने बॉस की आलोचना कर रहे थे। इस बात की खबर मिलने पर कंपनी ने उन्हें से बाहर कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार ये तीनों कर्मचारी मार्केटिंग विभाग के थे। कंपनी के चीफ मार्केटिंग अधिकारी बोजोमा सेंट जॉन भी इसमें शामिल हैं। कंपनी के किसी अधिकारी को स्लैक पर इस बारे में मैसेज मिले थे। इसके बाद इन तीनों कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

रिपोर्ट्स में यह नहीं बताया गया है कि कंपनी से निकाले गए बाकी दो अधिकारी कौन थे और न ही यह बताया गया है कि ये कर्मचारी अपने बॉस के बारे में क्या बातें कर रहे थे।

जोनाथन हेलफगॉट की आलोचना पड़ी महंगी

हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, नेट्फ्लिक्स के मौजूदा बॉस जोनाथन हेलफगॉट हैं, जिनकी आलोचना ये तीन कर्मचारी कर रहे थे। इसके वाबजूद हेलफगॉट उन्हें निकालना नहीं चाहते थे। कथित तौर पर यह जानकारी सामने आई है। वहीं कंपनी का कहना है कि यहां का काम करने का तरीका पूरी तरह से पारदर्शी है। कंपनी के सहायक CEO के अनुसार कर्मचारियों को निकालना जायज था। उन्होंने इस स्तर का अपराध किया था। कंपनी के बाहर किसी अधिकारी की बुराई करने से कंपनी का स्ट्रक्चर खराब होता है और छवि भी धूमिल होती है।

कैसा है नेटफ्लिक्स का वर्क कल्चर

नेटफ्लिक्स ने अपनी वेबसाइट में साफ तौर पर लिखा रखा है कि यहां के काम करने के तरीके में पारदर्शिता एक अहम पहलू है। यह कंपनी 10 कोर वैल्यू पर काम करती है। ये हैं-निर्णय, संचार जिज्ञासा, साहस, जुनून, निस्वार्थता, नवाचार, समावेश, अखंडता और प्रभाव। नेटफ्लिक्स की वेबसाइट में अखंडता का मतलब है कि ' आपको अपने सहकर्मियों के बार में जो भी बातें कहनी हैं वो उनके सामने ही कहनी हैं। टेड के अनुसार कंपनी लगातार सभी कर्मचारियों से फीडबैक लेती रहती है और इसे पहले से बेहतर करने के बारे में भी सुझाव मांगे जाते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार जिन लोगों को कंपनी से निकाला गया है। उन्होंने कंपनी के नियमों का पालन नहीं किया और कथित तौर पर बाहर जाकर अपने अधिकारी की बुराई की थी।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags