टोक्यो। जापान के एक अरबपति ने चांद पर साथ ले जाने के लिए एक प्रेमिका की तलाश की मुहिम को अचानक खत्म कर दिया है। युसाकू मेइजावा ने ऑनलाइन विज्ञापन लॉन्च कर कहा था कि स्पेसएक्स रॉकेट पर चंद्रमा की उड़ान पर जाने के लिए एक गर्लफ्रेंड की तलाश है। युसाकु ने हाल ही में एक जापानी अभिनेत्री के साथ अपने ब्रेक-अप की घोषणा के बाद यह विज्ञापन दिया था। आवेदन करने के लिए 17 जनवरी 2020 की समय सीमा दी गई थी। इस विज्ञापन को देखकर 27 हजार 722 महिलाओं ने आवेदन किया था।

मगर, अचानक उन्होंने गुरुवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए इस मुहिम को खत्म कर दिया। उन्होंने ट्वीट में इस बात की जानकारी देते हुए लिखा- व्यक्तिगत कारणों के चलते मैंने अबेमाटीवी को कल अपने फैसले के बारे में बता दिया है कि अब मैं अपनी मैचमेकिंग डॉक्यूमेंट्री में भाग नहीं लेना चाहता हूं। इसलिए मैंने शो को रद्द करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा- शो के बारे में मेरे वास्तविक और ईमानदार निश्चय के बावजूद, इसमें मेरी भागीदारी को लेकर मेरे मन में मिली-जुली भावनाएं थीं। इसके साथ ही उन्होंने हजारों महिलाओं के सपने पर भी पानी फेर दिया। बताते चलें कि युसाकू के दिए गए विज्ञापन में कहा गया था कि जिन महिलाओं ने आवेदन किया है, उनमें से चुनिंदा महिलाओं के साथ युसाकू मार्च के अंत तक डेट्स पर जाएंगे।

इसके बाद उनमें से किसी एक का चयन करेंगे, जो युसाकू के साथ चांद की यात्रा पर जाएगी। आवेदन करने वाली महिला की उम्र 20 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए थी। इसके साथ ही विज्ञापन में यह भी कहा गया था कि महिला सिंगल होनी चाहिए और जो पूरी तरह से जिंदगी का आनंद लेना चाहती हो। इस पूरे दौरान होने वाली चयन प्रक्रिया की वेब स्ट्रीमिंग की जानी थी और इसका टीवी शो भी बनाया जाना था।

अरबपति युसाकू के दो महिलाओं से उनके तीन बच्चे हैं। वह ऑनलाइन फैशन कंपनी के चीफ हैं, जिसे उन्होंने याहू जापान (Yahoo! Japan) को पिछले साल बेच दिया था। वह महंगी कलाकृतियों को खरीदने के भी शौकीन रहे हैं। वह एक निजी यात्री के रूप में उद्यमी एलोन मस्क के स्पेस एक्स रॉकेट से साल 2023 या उसके बाद चंद्रमा की यात्रा पर जाएंगे। युसाकू अपने साथ करीब आधा दर्जन कलाकारों को भी इस ट्रिप पर ले जाएंगे, जिसमें वह चंद्रमा की सतह उतरे बिना उसके आस-पास चक्कर काटेंगे।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan