करतारपुर। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी शनिवार को अपने देश के हिस्से वाले करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया। जियो न्यूज के मुताबिक, खान ने इस मौके पर कॉरिडोर के लिए काम करने वाले लोगों बधाई दी। उन्होंने कहा- 'मैं नहीं जानता था कि मेरी सरकार इतनी कार्यक्षम है। रिकॉर्ड समय में इस परिसर का निर्माण पूरा करने वालों को एकबार फिर बधाई देता हूं।" खान इस उद्घाटन कार्यक्रम के लिए श्रद्धालुओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली शटल सेवा से पहुंचे थे। उनके साथ विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी, विशेष सूचना सहायक फिरदौस आशिक अवान, सीनेटर जावेद खान, विदेशी मामलों में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जुल्फी बुखारी तथा अन्य अधिकारी शामिल थे।

इस शुरुआत से भारत-पाक संबंध सुधरेंगे : मनमोहन

पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले पांच सौ भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे में शामिल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस शुरुआत से भारत और पाकिस्तान संबंधों में बहुत सुधार होगा। करतारपुर कॉरिडोर के पाकिस्तानी हिस्से में प्रवेश करने पर पाकिस्तान टीवी से बातचीत में मनमोहन सिंह ने इस मौके को एक 'बड़ा क्षण" बताया।

जत्थे में शामिल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कहा कि पिछले 70 सालों से सिखों की ख्वाहिश थी कि पाकिस्तान स्थित अपने धर्मस्थलों की यात्रा करें, इसलिए आज वे बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा- 'यह एक शुरुआत है और मैं उम्मीद करता हूं कि यह जारी रहेगा तथा अन्य गुरुद्वारे भी जाने की अनुमति होगी।"

Posted By: Navodit Saktawat