दुबई। दुबई में शुक्रवार शाम को एक असामान्य तूफान आया और सप्ताहांत तक जारी रहा। इसकी वजह से वहां जोरदार बारिश हुई और बिजली चमकी। इस घटना ने एक फोटोग्राफर के सात साल के इंतजार को पूरा कर दिया। फोटोग्राफर जोहैब अंजुम उस लम्हे को अपने कैमरे में कैद करना चाहते थे, जब बिजली दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर गिरती है। आखिरकार उनके सब्र का फल मिला और इस घटना का वीडियो और फोटो उन्होंने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

अंजुम ने बिजली गिरने के परफेक्ट शॉट को कैमरे में कैद करने सात साल का इंतजार किया। जब दुबई में बारिश का माहौल बना, तो वह पूरी रात बुर्ज खलीफा के बाहर डेरा डाले कैमरा लेकर बैठे रहे। याहू न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार की शाम को उनका सपना सच हो गया जब उन्होंने 2,720 फीट ऊंची गगनचुंबी इमारत के ऊपर से बिजली गिरने के लम्हे को कैमरे में कैद किया।

फोटोग्राफर अंजुम ने कहा कि ऐसा लगा कि जैसे ऊपर वाले ने इस क्षण के लिए कोई प्लान बनाया था। इस तस्वीर को साल की शुरुआत में ही कैद करने में सफल होने की वजह से मेरे नए साल 2020 की शुरुआत अच्छी हो गई है। उन्होंने इसका असाधारण वीडियो भी बनाया है, जिसमें इमारत पर बिजली गिरने और आसमान के नीली रोशनी में जगमगाते हुए देखा जा सकता है। इस दुर्लभ घटना के वीडियो को क्राउन प्रिंस ऑफ दुबई शेख हमदान ने भी कैप्चर किया था और उसे शेयर किया है।

गल्फ न्यूज के अनुसार, यूएई में 1996 के बाद से अब सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड टूट रहा है। बताया जा रहा है कि अभी और तूफान और बारिश होने की संभावना है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket