Los Angeles shooting: अमेरिका के लॉस एंजेलिस में गोलीबारी करने वाले शख्स ने खुद को भी गोली मार ली। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की मत हो चुकी है। इससे पहले स्थानीय समयानुसार रात दस बजे हुई गोलीबारी में 10 लोगों के मारे गए।

16 लोग घायल हुए हैं। हमलावर की पहचान की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोग चायनीज न्यू ईयर का जश्न मनाने जुटे थे। घायलों में कई की हालत खराब है।

पढ़िए अन्य बड़ी खबरें

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूकंप, जानिए तीव्रता और कितना बड़ा है खतरा: उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन धंस रही है। यहां सैकड़ों परिवारों पर खतरा मंडरा ही रहा है। इस बीच पिथौरागढ़ से बड़ी खबर है। यहां रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर 3.8 तीव्रता मापी गई है।

अच्छी बात यह है कि अब तक किसी तरह के जान-मान के नुकसान की खबर नहीं है। बता दें, उत्तराखंड में लगातार भूकंप आ रहे हैं। पहाड़ी राज्य होने के कारण यहां खतरा अधिक है।

Jallikattu के दौरान 14 साल के बच्चे को बैल ने रौंदा, मौत, पढ़िए तमिलनाडु का पूरा मामला: तमिलनाडु में आयोजित सांडों को काबू करने के खेल जल्लीकट्टू के दौरान एक दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। धर्मपुरी गांव में आयोजित जल्लीकट्टू कार्यक्रम को देखने आए 14 वर्षीय लड़के को सांड ने रौंद दिया। उसकी तत्काल मौत हो गई।

घटना के वक्त गोकुल अपने रिश्तेदारों के साथ जल्लीकट्टू देखने गया था। बैल ने उसके पेट में वार कर दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। गोकुल को तुरंत धर्मपुरी सरकारी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

धर्मपुरी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और फुटेज की जांच कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि गोकुल कैसे घायल हुआ था। गोकुल इस साल जल्लीकट्टू से संबंधित मरने वाला चौथा व्यक्ति है।

आज मिल सकता है नेपाल विमान हादसे के शिकार युवकों का शव: नेपाल विमान हादसे में गाजीपुर जिले के चारों मृतकों का शव स्वजन को नहीं दिखाया गया। अस्पताल प्रशासन ने शारीरिक निशान के आधार पर शव सुपुर्द करने के लिए चारों युवकों के स्वजन से फिर से फार्म भरवाया।

सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा व विशाल शर्मा के शवों की पहचान के लिए उनके स्वजन को महाराजगंज अस्पताल में बुलाया गया था, जहां अस्पताल प्रशासन ने सभी के स्वजन से शव सुपुर्द करने के लिए फार्म भरवाया।

स्वजन का आरोप है कि उन्हें शव नहीं दिखाया जा रहा है। इससे धैर्य टूट रहा है। अस्पताल प्रशासन ने परिजन को थोड़ा इंतजार करने के लिए कहा है। स्वजन के साथ नेपाल गए चकजैनब गांव के प्रधान विजय जायसवाल ने बताया कि रविवार को शव मिलने की संभावना है।

ब्राजील के सेना प्रमुख बर्खास्त, जनरल टामस को कमान: ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने शनिवार को ब्राजील के सेना प्रमुख को पद से बर्खास्त कर दिया। ब्राजील के सशस्त्र बलों की आधिकारिक वेबसाइट ने कहा कि जनरल जूलियो सीजर डी अरुडा को सेना प्रमुख के पद से हटा दिया गया है।

उनकी जगह जनरल टामस मिगुएल रिबेरो पाइवा को सेना प्रमुख का दायित्व सौंपा गया है। वह दक्षिण पूर्व सैन्य कमान के प्रमुख थे।

हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के समर्थकों द्वारा सरकारी भवनों पर धावा बोलने और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने के बाद लूला द्वारा सेना पर शिकंजा कसा गया है।

लूला ने सार्वजनिक रूप से कई बार कहा कि निश्चित रूप से सेना में ऐसे लोग थे, जिन्होंने दंगे होने दिए। बीते मंगलवार को ही प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहने पर राष्ट्रपति आवास की सुरक्षा में लगे 40 सैनिकों को लुइज द्वारा बर्खास्त किया गया था।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close