किसी भी मां-बाप के लिए बेटी की शादी करना एक सपना होता है। हर अभिभावक चाहते हैं कि दामाद पैसा वाला और अच्छे परिवार से हो। इस बीच एक शख्स ने ससुराल वालों से तनावपूर्ण रिश्तों को शेयर किया है। वह जानना चाहते थे कि उनकी बेटी का होने वाला पति कितना पैसा कमाता है। एक गुमनाम शख्स ने रेडिट (Reddit) पर अपनी कहानी शेयर की है। जिसमें उसने दावा किया कि उसकी मंगेतर के घरवालों ने उसकी सैलरी जानने के लिए उसे एक कमरे में बंद कर दिया।

उसने कहा कि हाल ही में एक नया काम शुरू किया है। उसके ससुराल वाले प्राइवेट बातचीत करना चाहते हैं। रेडिट पर लिखा कि मंगेतर के घर पर बुलाया गया था। मेरे ससुर ने मुझे अपना फोन और चाबी डाइनिंग टेबल पर छोड़ने के लिए कहा। वे मेरी नई नौकरी के बारे में बात करने लगे। शख्स ने लिखा, 'उन्हें नहीं पता था कि मुझे कितना भुगतान मिलता है। उन्होंने मुझे अपने वेतन के बारे में बताने के लिए कहा, लेकिन मैंने विनम्रता से उन्हें बताने से इनकार कर दिया।

रेडिट पर शख्स ने लिखा कि ससुर ने चिल्लाकर कहा, 'तुम मेरी बेटी से शादी कर रहे हो, ठीक है, यह मेरा काम है। मेरी बेटी के भविष्य को सुरक्षित बनाने की मेरी जिम्मेदारी है। मैंने उसे आश्वासन दिया कि आपकी बेटी अच्छे हाथों में है और पैसे ही सबकुछ नहीं होता प्यार और सम्मान महत्वपूर्ण हैं। शख्स ने आगे कहा कि इस बात पर सास ने असहमति जताई। कहा कि पैसा सबसे जरूरी है।

व्यक्ति ने कहा कि वेतन के बारे में बताने से इनकार कर दिया। उन्हें यह आश्वासन दिया कि वह आर्थिक रूप से सुरक्षित हैं। जब मैं कमरे से बाहर आने लगा तो उन्होंने उसे अंदर बंद कर दिया। मैं बहुत नाराज हुआ तो ससुर ने दरवाजा खोल दिया। बाद में सास ने मंगेतर को यह कहते हुए बुलाया कि उसने अपने ही घर में उनका अपमान किया है। मंगेतर ने उससे अपने माता-पिता से माफी मांगने को कहा। शख्स ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। ये जानते हुए कि इससे उसके रिश्ते प्रभावित होंगे।

शख्स की पूरी कहानी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags