बर्लिन। एक आदमी एडॉल्फ हिटलर के भेष में जर्मनी की सड़कों पर मोटरसाइकिल में बैठकर घूमते हुए देखा गया। जर्मन पुलिस ने कहा कि वह एक मामले का वीडियो सामने आने के बाद जांच कर रहे हैं। मोटरबाइक साइडकार में युवक हिटलर के भेष में घूम रहा था, लेकिन इसकी वजह से लोगों में रोष नहीं था, बल्कि वे उसे देखकर मजे ले रहे थे। उसे देखकर कई लोग हंस रहे थे।

सैक्सोनी पुलिस के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी डीपीए को बताया कि जब लोग नाजी तानाशाह एडोल्फ हिटलर के रूप बनाते हैं, तो हमेशा एक जांच की जरूरत होती है। फर्जी फ्यूहरर ऑगस्टसबर्ग में एक क्लासिक मोटरसाइकिल पर बैठे हुए देखा गया था। कई लोग उसकी फोटो ले रहे थे और वीडियो बना रहे थे। वे सभी उस पर हंस रहे थे। ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में लोगों की हंसी को सुना जा सकताहै।

वह मोटरसाइकिल की साइडकार में बैठा था। एक दूसरा व्यक्ति पूरी तरह से 1940 के दशक के सिपाही के रूप में तैयार होकर आया था और वह बाइक चला रहा था। द्वितीय विश्व युद्ध के हेलमेट को लगाए हुए था। इस दौरान वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उसकी फोटो लेने के लिए मुस्कुराते हुए अपना मोबाइल फोन बाहर निकाला। मगर, अब उस अधिकारी को इस मामले में कार्रवाई नहीं करने की वजह से गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं।

सैक्सोनी के पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे सहयोगी ने बिना किसी हिचक के यह सब रोकने की कोशिश करेंगे। सैक्सोनी के प्रीमियर माइकल क्रेट्केमर ने भी हिटलर का भेष बनाने की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया कि लाखों लोगों के हत्यारे के रूप में तैयार होना बहुत बुरा है। इस तरह का व्यवहार अस्वीकार्य है और यह दोबारा नहीं होना चाहिए।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket