वॉशिंगटन। पेनसिल्वेनिया में 57 वर्षीय व्यक्ति पर आतंकवादी धमकी देने का आरोप लगाया गया है। दरअसल, उसने एक वरिष्ठ व्यक्ति के मुंह पर कथिततौर पर खांसते हुए कहा था कि उसे कोरोना वायरस है। बुजुर्ग व्यक्ति उस दौरान करन्स ग्रॉसरी स्टोर पर कुछ खरीदारी करने के लिए आया था। नॉर्थ मिडलटन टाउनशिप पुलिस ने डैनियल तबूसी पर अपराध का आरोप लगाया।

उसी दिन न्याय विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घोषणा की कि जो लोग जानबूझकर कोरोना वायरस फैलाते हैं या उसे फैलाने की धमकी देते हैं, उन पर आतंकवादी धमकियां देने का आरोप लगाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि मामला 20 मार्च का है। घटना के समय बुजुर्ग नागरिक, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है, वह निमोनिया से उबर रहा है। वह मेडिकल फेस मास्क और दस्ताने पहनकर किराने की दुकान पर गया था।

अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित ने सुरक्षात्मक वस्तुओं को पहना था क्योंकि वह घातक कोरोना वायरस संक्रमण के एक उच्च जोखिम में था। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि डैनियल ने 1700 ब्लॉक रोड पर स्थित स्टोर में बुजुर्ग का मजाक उड़ाया और पीड़ित के पास जानबूझकर खांसते हुए कहा कि उसे कोरोना वायरस है। संदिग्ध व्यक्ति ने पीड़ित को कई बार बताया कि वह कोविद-19 से पीड़ित है, जिससे बुजुर्ग व्यक्ति डर गए थे। ।

लिहाजा, डैनियल के खिलाफ आतंकी खतरे के आरोपों के साथ साधारण हमला करने और उत्पीड़न का आरोप भी लगाया गया है। बुजुर्ग, जिनका प्रतिरक्षा तंत्र कमजोर हैं और पहले से खराब स्वास्थ्य स्थितियों वाले लोग कोरोनोवायरस से संक्रमित होने के उच्च जोखिम में हैं। बताते चलें कि इस वायरस की चपेट में आने की वजह से दुनियाभर के करीब चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 18 हजार के करीब पहुंच चुका है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai