लाहौर। पाकिस्तान में कानून व्यवस्था की हालत ऐसी है कि लाहौर के एसएसपी का ही अपहरण हो गया है और पूर्व असिस्टेंट एटॉर्नी जनरल भी करीब 15 दिनों से लापता है। ऐसे में आम आदमी की सुरक्षा का क्या हाल होगा, बताने की जरूरत नहीं है। मगर, इस बीच ऐसी जानकारी आई है, जिसके बाद पाकिस्तान की पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। अपहृत बताए जा रहे लाहौर के एसएसपी मुफाखार अदील (SSP Mufakhar Adeel) के दोस्त ने उन्हें आखिरी बार देखा था। उसने दावा किया है कि अदील ने बिजनेस की प्रतिद्वंद्विता के चलते पूर्व एटॉर्नी जनरल शाहबाज ततला (AAG Shahbaz Tatla) की हत्या कर दी है।

बताते चलें कि न्यूज ने खबर दी थी कि पंजाब कॉन्स्टेबुलरी में बटालियन कमांडर-I अदील और उसके दोस्त ततला का कुछ दिनों पहले रहस्यमय परिस्थितियों में लाहौर से अपहरण कर लिया गया था। हालांकि, पुलिस को दिए एक बयान में आदिल के दोस्त भट्टी ने खुलासा किया कि लाहौर के एसएसपी ने व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता के चलते पूर्व AAG की हत्या कर दी है।

उसने पुलिस को दिए अपने बयान में इस बात की पुष्टि की कि अदील ने ततला को एक पारस्परिक रूप से सहमत जगह पर बुलाया, जहां अदील ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। तातला के शरीर को तेजाब से भरे ड्रम में फेंककर उसे ठिकाने लगा दिया। सीसीटीवी की फुटेज मिलने के बाद भट्टी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। पुलिस ने अदील की कार को जौहर टाउन से बरामद किया था। सीसीटीवी फुटेज में भट्टी को लाहौर एसएसपी के साथ बैठे देखा गया था।

द न्यूज ने बताया था कि एसएसपी अदील और उनके दोस्त ततला कथित तौर पर बहुत करीबी दोस्त थे और एक साथ अक्सर सामाजिक समारोहों में जाते थे। दोनों ही नारोवाल के रहने वाले थे। मगर, अभी तक पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि यदि AAG की हत्या कर दी गई है, तो उनके शव को कहां ठिकाने लगाया गया था और अदील अब कहां हैं।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai