Taiwan Fire : दक्षिणी ताइवान में गुरुवार रात एक रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 46 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग झुलस गये। काऊशुंग शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एक 13 मंजिला रिहायशी बिल्डिंग में तड़के करीब तीन बजे आग लगी। आग बेहद भयंकर थी और इसने इमारत की कई मंजिलों को नष्ट कर दिया। दमकलकर्मियों ने निचली मंजिलों की आग बुझा दी है, और तलाश और बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने बताया कि 55 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। दोपहर तक दमकलकर्मी खोज और बचाव कार्य में जुटे रहे। अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

Taiwan officials further raise death toll to 46 dead in fire that engulfed 13-story building overnight. https://t.co/O2ctdYroBo

— The Associated Press (@AP) October 14, 2021

आधिकारिक बयान के अनुसार, इमारत लगभग 40 साल पुरानी है, जिसमें निचले स्तर की दुकानें और ऊपर के अपार्टमेंट हैं। आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इमारत के निचले स्तर की मंजिलें पूरी तरह जल गई हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने तड़के करीब तीन बजे विस्फोट की आवाज भी सुनी थी।

काऊशुंग शहर दक्षिणी ताइवान में एक विशेष नगर पालिका है और यहां की आबादी करीब 30 लाख है। यह ताइवान का तीसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर और दक्षिणी ताइवान का सबसे बड़ा शहर है। यहां का अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भी ताइवान में दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। वहीं काऊशुंग का बंदरगाह ताइवान में सबसे बड़ा बंदरगाह है।

Posted By: Shailendra Kumar