Massive power outage in Pakistan: पाकिस्तान की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। आर्थिक तंगी से जूझ रहे इस मुल्क में अब भीषण बिजली संकट आ गया है। इस्लामाबाद से लेकर लाहौर तक सभी बड़े शहरों में घंटों बिजली गुल है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह तमाम शहरों में उस समय बिजली गुल हो गई, जब ग्रिड फेल होने के कारण बड़े पैमाने पर बिजली कटौती करना पड़ी है। अधिकारियों ने कहा कि व्यवस्था बहाल करने के लिए काम चल रहा है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय ग्रिड के बिजली उत्पादन में गिरावट के कारण बिजली गुल हो गई।

पाकिस्तान का बिजली संकट, पढ़िए बड़ी बातें

पाकिस्तानी मीडिया ने भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया है। जियो टीवी के मुताबिक, मंत्रालय की घोषणा से पहले अलग-अलग बिजली वितरण कंपनियों ने बिजली गुल होने की पुष्टि की थी।

क्वेटा इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (QESCO) के मुताबिक, गुड्डू से क्वेटा जाने वाली दो ट्रांसमिशन लाइनें ट्रिप हो गईं। इसे कारण क्वेटा समेत बलूचिस्तान के 22 जिले अंधेरे में डूब गए। लाहौर और कराची के कई इलाकों में भी बिजली गुल होने की सूचना है।

इस्लामाबाद में 117 ग्रिड स्टेशन बिना बिजली के हैं। पेशावर में भी बिजली गुल हो गई है। पाकिस्तान पहले ही आर्थिक संकट से जूझ रहा है। लोग महंगाई से परेशान हैं। हाल के दिनों में महंगाई से परेशान लोगों के कई वीडियो सामने आ चुके हैं।

लोग आटे और दाल के लिए लड़ रहे हैं। भूख के कारण जान देने की नौबत आ गई है। वहीं पाकिस्तान की सरकार फंड की कमी से जूझ रही है।

यही कारण है कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ उन देशों से आस लगाए बैठे हैं, जहां से कर्ज मिल सकता है। विपक्ष ने इसको भी मुद्दा बना लिया है। इमरान खान ने तो अपने ही देश के प्रधानमंत्री को भिखारी कह दिया है। देश संकट में है और नेता आपस में लड़ रहे हैं। जनता सड़कों पर है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close