वाशिंगटन। अमेरिका की प्रथम महिला मेलेनिया ट्रंप भारत यात्रा को लेकर खासी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा है कि वह और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह यात्रा दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों का जश्न मनाने का एक मौका होगी। एक ट्वीट में 49 वर्षीय मेलेनिया ट्रंप ने भारत यात्रा का आमंत्रण देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने लिखा- इस महीने के आखिर में अहमदाबाद और नई दिल्ली की यात्रा का इंतजार कर रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप और मैं इस यात्रा के प्रति बेहद उत्साहित हैं। यह अमेरिका और भारत के बीच घनिष्ठ संबंधों का जश्न मनाने का मौका होगा। यह ट्वीट उन्होंने बुधवार को किए गए प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट के जवाब में लिखा है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि भारत अपने सम्मानित अतिथियों का यादगार स्वागत करेगा। यह यात्रा बेहद खास है और भारत-अमेरिका दोस्ती को और मजबूत करने में अहम साबित होगी।

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर राष्ट्रपति ट्रंप 24 और 25 फरवरी को अपनी आधिकारिक भारत यात्रा पर होंगे। दो दिनों के इस प्रवास के दौरान ट्रंप दिल्ली और अहमदाबाद में रुकेंगे। बताते चलें कि पिछले हफ्ते ही ट्रंप को महाभियोग की कार्रवाई में सभी आरोपों से बरी किया गया है। विदेश मंत्रालय ने जनवरी में कहा था कि राष्ट्रपति ट्रंप की प्रस्तावित भारत यात्रा के लिए भारत और अमेरिका राजनायिक चैनलों के माध्यम से संपर्क में हैं।

पीएम मोदी व राष्ट्रपति ट्रंप की अगुवाई में भारत व अमेरिका के रिश्ते और भी ज्यादा मजबूत हुए हैं। कारोबार, रक्षा, ऊर्जा, आतंकरोधी अभियान, क्षेत्रीय व वैश्विक मुद्दों पर दोनो देशों के बीच सहयोग काफी प्रगाढ़ हुए हैं। ट्रंप से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा साल 2010 और 2015 में भारत की यात्रा पर आए थे।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai