Mexico Earthquake: ताइवान के बाद अब मैक्सिको में भीषण जलजला आया है। यहां भूकंप की तीव्रता 7.6 रही है। इसके बाद से भारी तबाही की आशंका जताई जा रही है। कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। अब तक 1 शख्स के मारे जाने की सूचना है। सुनामी अलर्ट जारी किया गया है। इस तरह 19 सितंबर की तारीख एक बार फिर मैक्सिको के लिए भारी पड़ी है। बता दें, इससे पहले भी इसी दिन दो भयंकर भूकंप आए हैं। 1985 और 2017 में ऐसा हुआ था। 1985 में ग्युरेरो राज्य के तट के पास 8.0 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें कम से कम 9,500 लोग मारे गए थे। 2017 में आए 7.1 तीव्रता के भूकंप में 360 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Image

Mexico Earthquake: Latest Updates

स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:05 बजे आए भूकंप से इमारतों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। अमेरिकी भूगर्भिक सर्वेक्षण के अनुसार, शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 7.5 रिपोर्ट की गई थी। भूकंप कोलिमा और मिचोआकन राज्यों की सीमा के पास अक्विला से 37 किलोमीटर (23 मील) दक्षिण-पूर्व में और 15.1 किलोमीटर (9.4 मील) की गहराई पर केंद्रित था।

कोलिमा राज्य के गवर्नर इंदिरा विज़कैनो सिल्वा ने नौसेना के हवाले से बताया कि बंदरगाह शहर मंज़िलिलो में दीवार ढहने से एक शख्स की मौत हुई है। राजधानी के मध्य रोमा क्षेत्र के कुछ हिस्सों में बिजली गुल हो गई। रहवासी सड़कों पर उतर आए। स्थानीय गाइड के साथ बाजार में आने वाले पर्यटक भी भ्रमित और परेशान नजर आए। ट्रैफिक लाइट ने काम करना बंद कर दिया।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close