लॉस एंजेलिस। दिवंगत किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन ने कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी की भविष्यवाणी की थी। माइकल जैक्सन के पूर्व-बॉडीगार्ड का ने यह दावा करते हुए कहा कि यही वजह है कि उन्होंने नकली होने के बावजूद फेसमास्क पहना। मैट फिड्स ने करीब एक दशक तक किंग ऑफ पॉप के साथ काम किया था। उन्होंने यह बात ऐसे समय में कही है, जब कोरोना वायरस की महामारी दुनिया भर में फैल रही है।

फिड्स ने कहा कि वह (एमजे) जानते थे कि एक प्राकृतिक आपदा हमेशा ही रहती थी। वह इस बारे में बहुत जागरूक थे और हमेशा यह भविष्यवाणी करते थे कि हमें किसी भी समय मिटा दिया जा सकता है। यह एक रोगाणु है, जो फैल सकता है। वह कभी-कभी एक दिन में चार देशों से गुजरते थे और वह हर समय लोगों के साथ हवाई जहाज पर सफर कर रहे होते थे।

मैट फिडेस ने कहा कि उन्होंने मजाक में माइकल जैक्सन से कहा था कि वह फेसमास्क नहीं पहनें क्योंकि वह उनके साथ क्लिक की जाने वाली तस्वीरों को देखकर शर्मिंदा महसूस करते थे। वह (एमजे) कहते थे- 'मैट मैं बीमार नहीं हो सकता, मैं अपने प्रशंसकों को निराश नहीं कर सकता। मुझे संगीत कार्यक्रम मिल रहे हैं। मैं इस कारण से धरती पर हूं।

मुझे अपनी आवाज को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए, मुझे स्वस्थ रहना चाहिए, मुझे पता नहीं है कि मैं आज किससे भिड़ने जा रहा हूं, मुझे नहीं पता कि मैं किसके बगल से गुजर रहा हूं। मैट ने कहा कि साल 2009 में मर चुके जैक्सन आज अगर जिंदा होते, तो मुझे अच्छी तरह से पता है कि वह क्या कहते। वह वही कहते, जो अभी मैंने आपसे कहा है। वह आदमी सुपर लानत वाला बुद्धिमान था।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai