वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। इस बार डेमोक्रैटिक कांग्रेस के चार नेताओं पर आक्रमक होने को लेकर ट्रंप को तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी। ट्रंप ने कहा था कि अगर वह अमेरिका में खुश नहीं हैं तो उन्हें अपने मूल देश वापस जाना चाहिए।

इस पर डेमोक्रेटिक नियंत्रित प्रतिनिधि सभा ने उन्हें नस्लवादी टिप्पणियों पर मंगलवार को फटकार भी लगाई थी। अब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी ट्रंप पर निशाना साधते हुए नसीहत दे डाली है।

मिशेल ने कहा कि यह जगह सभी के लिए है। चाहे हम यहां जन्में हो या फिर यहां शरण ली हो। उन्होंने कहा हमें ये याद रखना चाहिए कि अमेरिका मेरा या तुम्हारा नहीं बल्कि हम सभी का है।

ये पहली बार नहीं हुआ है जब मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है। इससे पहले उन्होंने चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए कहा था कि सभ्य लोग महिलाओं की बेइज्जती नहीं करते। उन्होंने अमेरिकियों से अपील की थी कि वे किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करें।

मिशेल ने चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर हमलावर होने के साथ ही हिलेरी क्लिंटन को मित्र बताया था। साथ ही ये भी कहा था कि पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी का अपना एक अलग नजरिया है। इस नजरिये से ही देश आगे बढ़ सकता है।