Miss World 2019: जमैका के टोनी-एन सिंह को मिस वर्ल्ड 2019 (Miss World 2019) चुना गया है। लंदन में आयोजित इस सौंदर्य स्पर्धा में भारत की सुमन राव (Suman Rao) तीसरे स्थान पर रहीं। मिस वर्ल्ड 2018 मेक्सिको की वैनेसा पोंस ने टोनी सिंह को ताज पहनाया। फ्रांस की ओपेली मेज़िनो पहली रनर अप रहीं। शीर्ष पांच सुंदरियों ने सौंदर्य स्पर्धा के आखिरी राउंड (सवाल-जवाब) में भाग लिया। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर पीयर्स मॉर्गन ने इवेंट में बतौर जज हिस्सा लिया और उन्होंने फाइनलिस्ट से सवाल पूछे। यह Miss world प्रतियोगिता का 69 वां संस्करण था और 120 देशों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था। (See Video Below)

मिस नाइजीरिया की रिएक्शन ने जीता दिल

टॉप-5 में जगह पाने वालों में नाजीरिया की नयेचाकी डगसल भी शामिल थीं। जब विजेता के नाम का ऐलान किया गया तो डगलस खुशी के मारे ऐसी उछल पड़ी, मानों उन्हें मिल वर्ल्ड का खिताब मिल गया हो। डगलस ने बड़े उत्साह से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया और वे कूदने लगीं। इसके बाद टोनी सिंह को गले लगाकर बधाई दी।इंटरनेट पर यह वीडियो खूब देखा जा रहा है।

टॉप-10 में तीन भारतीय मूल की सुंदरियां

Miss World 2019 का उद्घाटन समारोह 20 नवंबर को लंदन में आयोजित किया गया था। कई फास्ट-ट्रैक कार्यक्रमों में प्रतिस्पर्धा के बाद 10 सुंदरियां फाइनल के लिए चुनी गई थीं। इनमें स्वीडन की डैनिएला लुंडकविस्ट, न्यूजीलैंड की लुसी ब्रॉक, पोलैंड की मिलिना सादोव्स्का, इंग्लैंड की भाशा मुखर्जी, कनाडा की नाओमी कोलफोर्ड, जापान की मालोमी सेरा और अमेरिका की एमी क्यूवेलियर हैं।

(फोटो- सुमन राव)

राजस्थान की 20 वर्षीय सुमन राव ने जून में मिस इंडिया 2019 प्रतियोगिता जीती थी। वह एक्ट्रेस बनना चाहती हैं और पिछले कुछ महीनों से कई मॉडलिंग असाइनमेंट में व्यस्त हैं। मिस इंडिया का ताज पहनने के बाद सुमन ने कहा था कि उनका उद्देश्य अपने समुदाय के साथ-साथ विश्व स्तर पर लैंगिक समानता पर एक महत्वपूर्ण योगदान देना है।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket