इस्लामाबाद। Musharraf In Hospital : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को हृदय और रक्तचाप संबंधी जटिलताओं की वजह से दुबई में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी पार्टी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि भी की है। इससे पहले सोमवार को टेलीविजन चैनलों ने पूर्व राष्ट्रपति को आपातकालीन इलाज की जरूरत का हवाला देते हुए एक स्ट्रेचर पर दुबई अमेरिकन अस्पताल में ले जाने के फुटेज दिखाए थे। बाद में मुशर्रफ की ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सूत्रों ने इस फुटेज की पुष्टि की थी।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुशर्रफ को कुछ गंभीर बीमारी है। हाल ही में उन्होंने सीने में दर्द और बेचैनी होने की शिकायत की थी। डॉक्टरों ने उनके घर का दौरा किया और आगे की जटिलताओं से बचने के लिए तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी। पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी तबीयत और बीमारी का पता लगाने के लिए कुछ परीक्षण करवाए हैं।

पिछले हफ्ते इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ दायर याचिका पर फैसला सुनाने से विशेष अदालत को रोक दिया था। विशेष अदालत ने तीन नवंबर 2007 को आपाताकाल की घोषणा के मामले में मुशर्रफ के खिलाफ दायर मामले में 19 नवंबर को सुनवाई पूरी कर ली थी। अदालत को 28 नवंबर को इस मामले में फैसला देना था। हाई कोर्ट ने यह कदम इसलिए उठाया था, ताकि मुशर्रफ अपने बचाव में यदि कोई बात रखना चाहें, तो उन्हें इसका मौका मिले और यदि अभियोजन पक्ष इस मामले में कोई गलती छोड़ गया हो, तो वह उसे सुधार सके।

हालांकि, हाई कोर्ट की फुल बेंच एक विशेष अदालत चाहती थी ताकि इस मामले में तेजी से फैसला किया जाए क्योंकि उसने सरकार को पांच दिसंबर तक अभियोजन टीम को सूचित करने का निर्देश दिया था। बताते चलें कि मुशर्रफ अगर दोषी पाए गए तो उन्हें मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai