Nepal: नेपाल से यात्रियों से भरे लापता विमान का सेना ने लगा लिया है। लापता विमान का मलबा मस्टैंग के कोवांग में मिला है। विमान की स्थिति का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक ये विमान क्रैश हो गया है। नेपाल सेना ने जानकारी दी है कि विमान हिमालय के मानापाथी के निचले हिस्से में देखा गया है। सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के मुताबिक तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के चलते, लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है।

तारा एयर के 9 NAET डबल इंजन विमान में 19 यात्री सवार थे, जो पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9:55 बजे उड़ान भरा था, उसका संपर्क टूट गया था। इस विमान में 4 भारतीय, 3 विदेशी और 13 नेपाली नागरिक सवार थे। अभी हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि विमान में सवार यात्री सुरक्षित हैं या नहीं। सूत्रों के अनुसार, सेना के अधिकारियों को दूर से धुआं उठते हुए दिखा, जिसके बाद विमान का सुराग लगा। सेना को खराब मौसम के चलते रेस्क्यू करने में मुश्किल हो रही है। ज़िला पुलिस कार्यालय, मस्टैंग के डीएसपी राम कुमार दानी ने बताया कि, हमने तलाशी अभियान के लिए इलाके में हेलीकॉप्टर तैनात किये हैं।

काठमांडू में भारतीय दूतावास ने आपातकालीन हॉटलाइन नंबर, +977-9851107021 जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि दूतावास, विमान में सवार भारतीयों के परिवार के संपर्क में हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close