न्यूयॉर्क। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को एक बार फिर मुंह की खाना पड़ी है। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने साफ कर दिया है कि वे कश्मीर मुद्दा हल होते देखना चाहते हैं, लेकिन भारत की मंजूरी के बगैर मध्यस्थता नहीं करेंगे। यही नहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब इमरान खान भारत की बुराई कर रहे थे, तब ट्रम्प ने भारत को अच्छा पड़ोसी बता दिया। यह सुनकर वहां मौजूद लोगों की हंसी छूट गई। (नीचे देखें वीडियो)

ट्रम्प से मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया और ट्रम्प से मध्यस्थता की पेशकश की, लेकिन ट्रम्प ने कहा कि कश्मीर एक जटील मुद्दा है। वे मध्यस्थता करना चाहते हैं, कर सकते हैं, लेकिन जब तक दोनों देश राजी नहीं होंगे, यह संभव नहीं है। ट्रम्प ने कहा, वे चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान मिलकर इस मुद्दे को हल करें।

ट्रम्प ने ऐसे बना दिया मजाक

ट्रम्प-इमरान की मुलाकात के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस दौरान इमरान यह जताने की कोशिश कर रहे थे कि पाकिस्तान हर तरफ से मुश्किलों से घिरा है। एक तरफ अफगानिस्तान है, तो दूसरी तरफ ईरान और फिर भारत। इस पर ट्रम्प ने बीच में टोका और कहा कि भारत अच्छा पड़ोसी है।