दुनिया में कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर संक्रमित होने वाले लोगों का वैश्विक आंकड़ा तीन करोड़ के पार पहुंच गया है। इस समय दुनिया में भारत महामारी का केंद्र बन गया है। हालांकि विश्वभर में अब तक जितने संक्रमित मिले हैं, उनमें से करीब आधे मामले अकेले उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका में हैं। समाचार एजेंसी रायटर के डाटा के अनुसार, दुनिया में गुरुवार को कोरोना पीड़ितों की संख्या तीन करोड़ के स्तर को पार कर गई। कोरोना रोगियों का वैश्विक आंकड़ा महज 18 दिनों में ढाई करोड़ से तीन करोड़ हो गया है। दुनिया में अब तक पाए गए कुल संक्रमित लोगों में से करीब 20 फीसद अमेरिका में हैं। इसके बाद भारत का नंबर है, जहां अब तक 51 लाख से अधिक मामले पाए गए हैं। कोरोना प्रभावित शीर्ष देशों की सूची में ब्राजील तीसरे स्थान पर है। इस लैटिन अमेरिकी देश में 44 लाख से ज्यादा पीड़ित मिले हैं। इनमें से एक लाख 34 हजार से अधिक की मौत हुई है। विश्व में अब तक कोरोना से नौ लाख 45 हजार पीड़ितों की जान गई है। दुनिया में सर्वाधिक संक्रमित अमेरिका में हैं। इस देश में कुल 68 लाख से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से दो लाख से अधिक की मौत हुई है।

रूस : कोरोना से मरने वालों की संख्या 19 हजार के पार पहुंच गई। 5,762 नए मामले मिलने से पीड़ितों की संख्या दस लाख 85 हजार हो गई।

दक्षिण कोरिया : इस कोरियाई देश में 153 नए मामले मिलने से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 22 हजार 657 हो गया है। 372 पीड़ितों की मौत हुई है।

ऑस्ट्रेलिया : गत तीन महीने बाद एक दिन में सबसे कम नए मामले पाए गए। बीते 24 घंटे में 35 नए केस मिलने से कुल मामले 26 हजार हो गए।

इजरायल : 6,063 नए पॉजिटिव मिलने से पीड़ितों का आंकड़ा एक लाख 70 हजार से ज्यादा हो गया। इनमें एक लाख 23 हजार उबर गए हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020