Omicron Deaths: ओमिक्रोेन वैरिएंट अब जानलेवा भी होना है। चिंता बढ़ाने वाली ताजा खबर ब्रिटेन और अमेरिका से आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूके में ओमिक्रोन से अब तक 12 लोगों की मौत की सूचना है। हालांकि आधिकारिक रूप से यहां सिर्फ एक मौत की पुष्टि की गई है। इस तरह, अमेरिका में भी ओमिक्रोन से पहली मौत की खबर है। बता दें, कोरोना महामारी का यह नया रूप दक्षिण अफ्रीका से निकला था और अब अधिकांश देशों में पहुंच चुका है। ब्रिटेन और अमेरिका उन देशों में शामिल हैं जहां हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। अमेरिका में तो अभी कोरोना के जितने केस रोज आ रहे हैं, उनमें से करीब 73 फीसदी ओमिक्रोन के मरीज हैं।

Omicron Deaths in UK: पढ़िए क्या कहा उपप्रधानमंत्री ने

ब्रिटेन के उपप्रधान मंत्री डॉमिनिक रैब ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोनो वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंड से संक्रमित 12 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि इतना होने के बाद भी उन्होंने क्रिसमस से पहले और पाबंदियां लगाने से इन्कार कर दिया। त्योहार से पहले ओमिक्रोन के फैलने के कारण लॉकडाउन की मांग की जा रही थी, जिसे ब्रिटिश सरकार ने खारिज कर दिया है।

Omicron: अब जानलेवा भी हो गया है

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने यह कहना शुरू कर दिया है कि ओमिक्रोन अब न केवल तेजी से फैल रहा है, बल्कि जानलेवा भी होता जा रहा है। अब तक यह माना जाता था कि ओमिक्रोन, डेल्टा वैरिएंट की तुलना में तेजी से फैलता जरूर है, लेकिन उतना घातक नहीं है। यूके में ओमिक्रोन के 37,000 से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से अधिकांश मामलों का पता पिछले दो दिनों में चला है।

Omicron Deaths in US: जानिए अमेरिका में मौत का पहला मामला

एबीसी न्यूज ने सोमवार को बताया कि टेक्सास में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि राज्य में ओमिक्रोन से संबंधित पहली मौत दर्ज की गई है। यह ओमिक्रोन से मौत का अमेरिका का पहला मामला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़ित 50 साल का व्यक्ति था, जिसका टीकाकरण नहीं हुआ था।

Posted By: Arvind Dubey