इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान में भले ही सत्‍ता बदल गई हो लेकिन उनके सोचने और काम करने का तरीके में बदलाव नजर नहीं आ रहा है। एक बार फिर इमरान की नई सरकार के मंत्री शरीन मजारी ने कश्‍मीर अलाप शुरु कर दिया है। उन्‍होंने कश्मीर मुद्दे का समाधान खोज निकालने का दावा किया है। पाक की मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने एक टीवी शो में बताया कि उन्होंने कश्मीर मुद्दे के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव को कैबिनेट की बैठक में रख सकती हैं।

मजारी ने शो में कहा, 'कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए मैंने मॉडल फॉर कॉन्फ्लिक्ट रेजॉलूशन नाम से प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव मैंने लंबे समय से काम किया है। अगर प्रधानमंत्री राजी होते हैं तो इस प्रस्ताव को आगे और जिम्मेदार संस्थाओं को भी पेश किया जाएगा।'

सेना की करीबी हैं मजारी

मजारी को सेना की काफी करीबी माना जाता है। मानवाधिकार मंत्री का पद संभालने से पहले मजारी इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटिजिक स्टडीज में डायरेक्टर जनरल थीं। पाक कैबिनेट के गठन से पहले उन्हें रक्षा मंत्रालय दिए जाने की चर्चा थी। मजारी इस्लामाबाद की कायदे-आजम यूनिवर्सिटी के डिफेंस एंड स्ट्रैटिजिक स्टडीज डिपार्टमेंट में वे प्रोफेसर रह चुकी हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket