इस्लामाबाद। पाकिस्तान की संसद में गुरुवार को जबरदस्त हंगामा हुआ। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के भाषण के दौरान इमरान खान के खिलाफ नारे लगे। महिला सांसदों के साथ भी धक्का-मुक्की हुई। पढ़िए पूरा घटनाक्रम और देखिए वीडियो -

राष्ट्रपति के भाषण के दौरान इमरान खान के मंंत्रियों और विपक्ष के नेताओं के बीच तीखी बहस हो गई। राष्ट्रपति ने जैसी ही इमरान खान सरकार को एक साल पूरा करने की बधाई धी, हंगामा शुरू हो गया। विपक्ष के नेता 'गो नियाजी गो' के नारे लगा रहे थे।

जानकार के मुताबिक, शाम करीब 5 बजे इमरान खान की पार्टी पीटीआई और पीपीपी के सांसदों ने एक-दूसरे को घूंसे मारे। जिस वक्त संसद में यह हाथापाई हो रही थी, उस वक्त राष्ट्रपति भी मौजूद थे।

यह सब तब हुआ जब प्रधानमंत्री इमरान खान, नौसेना और वायु सेना के प्रमुख तथा ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ कमेटी के अध्यक्ष भी संसद में मौजूद थे।

राष्ट्रपति ने भारत को कोसा

पाक राष्ट्रपति ने इस मौके पर भी कश्मीर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, भारत ने कश्मीर में जो किया है, वे शांति के लिए घातक है। पाकिस्तान के लोग कश्मीर और कश्मीरियों के साथ हैं। बकौर आरिफ अल्वी, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर भारत की मोदी सरकार ने अपने ही संविधान का उल्लंघन किया है। शिमला समझौते को तोड़ा है।

करतारपुर कॉरिडोर के मुद्दे पर राष्ट्रपति ने इमरान सरकार की तारीफ की और इस कदम को दोनों देशों के बीच अमन कायम करने वाला कदम बताया।

Posted By: Arvind Dubey

fantasy cricket
fantasy cricket