इस्लामाबाद। Pakistan Air Force Pilot: अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के लिए पूरी दुनिया में चर्चाओं में रहने वाले पाकिस्तान ने पहली बार किसी हिदू को वायुसेना का पायलट नियुक्त किया है। युवक राहुल देव को पाकिस्तानी वायुसेना में जनरल ड्यूटी पायलट ऑफिसर बनाया गया है। राहुल देव की जीडी पायलट के तौर पर नियु‍क्ति पर अल्‍पसंख्‍यक समुदाय ने खुशी जाहिर की है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार राहुल देव सिंध प्रांत के सबसे बड़े जिले थारपारकर के रहने वाले हैं। बता दें कि इस जिले में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। हालांकि ये क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है। राहुल देव के बारे में बता दें कि वे थारपारकर इलाके से पाकिस्तान वायुसेना में नियुक्ति पाने वाले पहले व्यक्ति हैं।

बहराहल ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत के सचिव रवि दवानी ने राहुल देव की नियुक्ति पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि कई अल्पसंख्यक देश की नागरिक सेवा के साथ-साथ सेना में भी कार्यरत हैं। देश के कई डॉक्टर और प्रोफेशनल हिंदू समुदाय से आते हैं। अगर सरकार अल्पसंख्यकों पर ध्यान देगी तो राहुल देव जैसे कई काबिल लोग सामने आएंगे।

बता दें कि ये पाकिस्तान के इतिहास में पहला मौका है जब किसी हिंदू युवा को वायुसेना में पायलट के रूप में चयनित किया गया है। पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों को अब तक सेना में उच्च पदों तक नियुक्त नहीं किया गया है।

इधर राहुल देव की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोग उन्‍हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। साथ ही कई कमेंट्स कर उनकी तारीफें कर रहे हैं। बहरहाल पाकिस्‍तान से लगातार अल्‍पसंख्‍यकों पर अत्याचार की खबरें आती हैं। साथ ही वहां लड़कियों को अगवा कर उनका धर्म परिवर्तन कराना और जबरन विवाह करने जैसे कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में राहुल देव के पाकिस्तान एयर फोर्स में पायलट बनने की खबरों से राहत के साथ ही लोग हैरानी भी जता रहे हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020