Pakistan Heavy violence । पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आजादी मार्च के दौरान इस्लामाबाद में हिंसा भड़क गई है। इमरान खान के समर्थकों ने कई स्थानों पर आगजनी की है और मेट्रो स्टेशन में आग लगा दी है। पाकिस्तान में फिलहाल गृहयुद्ध जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर शाहबाज सरकार पर इमरान खान का हमला जारी है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का आजादी मार्च के जरिए देश में फिर से असेंबली चुनाव करने की मांग करते हुए आजादी मार्च निकाला था। इस दौरान हजारों की संख्या में जमा PTI समर्थकों की राजधानी इस्लामाबाद में लंबा जाम लगा दिया था।

मेट्रो स्टेशन में दिखी आग की तेज लपटें

इमरान खान के आजादी मार्च ने राजधानी इस्लामाबाद में एंट्री से पहले काफी हिंसा की। इस्लामाबाद में इमरान खान के समर्थकों ने मेट्रो स्टेशन में आग लगा दी। इसके बाद वहां आग की तेज लपटें देखी गईं। राजधानी इस्लामाबाद के अलावा भी पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों से ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही है। हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कई समर्थकों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। इमरान समर्थक हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। कराची, लाहौर में शाहबाज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस्लामाबाद में सेना तैनात, पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी

हालात बेकाबू होने के बाद राजधानी इस्लामाबाद में सेना तैनात कर दी गई है। यहां पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे गए है और लाठीचार्ज किया गया। जवाब में गुस्साए समर्थकों ने पथराव भी किया। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने समर्थकों के साथ D-Chowk की तरफ बढ़ रहे हैं। फिलहाल सरकार ने जो आदेश जारी किया है, जिसमें उनकी प्राथमिकता सरकारी बिल्डिंग की रक्षा करना है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close