Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सेना की जांच चौकी पर आतंकी हमला हुआ। यह अटैक बलूच विद्रोहियों ने किया। जिसमें 17 पाक सैनिकों की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना ने इस घटना की पुष्टि की। हालांकि सिर्फ 10 सैनिकों के मारे जाने की जानकारी दी। यह अटैक 25 और 26 जनवरी की रात ईरान-पाकिस्तान सीमा के समीप बलूचिस्तान के केच जिले में एक सैन्य जांच चौकी पर हुआ। पाकिस्तानी मीडिया ने इस हमले की खबर को छिपा लिया था, लेकिन इंटरनेट मीडिया से यह मामला उजागर हो गया।

बीएफएफ ने ली हमले की जिम्मेदारी

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार सेना के इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन ने बताया कि आतंकियों ने 25-26 जनवरी की रात में हमला किया। मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। कई अन्य घायल हो गए। दस सैनिकों की मौत हो गई। बाद में चलाए गए अभियान में तीन आतंकी गिरफ्तार किए गए। इधर बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (बीएफएफ) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। सोशल मीडिया पर 17 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर वायरल हुई है।

कई जवानों की मौत

आइएसपीआर ने कहा है कि सशस्त्र बल हमारी जमीन से आतंकियों का सफाया करने में जुटे हैं। भले ही इसके लिए कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े। इस महीने के शुरू में बान्नु के जानिखेल में सेना की एक चौकी पर हुए आतंकी हमले में एक जवान मारा गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पांच जनवरी को सुरक्षा बलों की ओर से खैबर पख्तूनख्वा में चलाए गए अभियान के दौरान दो सैनिक मारे गए थे। पिछले महीने उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में चार जवान की मौत हो गई थीं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close